होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ 2 आतंकी ढेर

 

जम्मू कदश्मीर में आतंकवादी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आतंकवादी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की हमेशा फिराक में रहते हैं। लेकिन भारतीय सुरक्षा बल हर बार उनके मंसूबों को नाकाम कर देते हैं। क्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। अभी दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। खबर लिखे जाने तक सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा के थे।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सुरक्षा बलों को दो आतंकियों के छिपे होने की गुप्त जानकारी मिली थी। इसी गुप्त सूचना के आधार पर भारतीय सुरक्षा बनाने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जब आतंकियों ने खुद को सुरक्षाबलों से घिरा देखा तो उन पर फायरिंग कर दी। इसके बाद भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की और दो आतंकियों को मार गिराया। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह पर काफी संख्या में सुरक्षाकर्मियों और पुलिस को तैनात किया गया है।

8 जुलाई को सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया था ढेर

गौरतलब है कि 8 जुलाई को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। इस मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। बता दें कि ये मुठभेड़ ऐसे समय हुईं थी जब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के 5 साल पूरे होने पर गुरुवार को घाटी के कुछ इलाकों में बंद रहा। इसी दिन के कुलगाम में हुई मुठभेड़ में भी दो आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकवादियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद डार के रूप में हुई थी।

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन की आड़ में अराजकता से आहत हैं सियासी दिग्गज


संबंधित समाचार