होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने बदला Captain, माही की कप्तानी छोड़ने पर ऋतुराज का बड़ा खुलासा

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने बदला Captain, माही की कप्तानी छोड़ने पर ऋतुराज का बड़ा खुलासा

 

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) का 17वां सीजन आज से शुरू होने जा रहा है। खिलाड़ियों और कप्तानों के फेरबदल के बाद यह सीजन कई मायनों में मजेदार और रोमांचक होने वाला है। खास बात ये है कि टूर्नामेंट का पहला ही मैच ब्लॉकबस्टर है, जिसे लेकर क्रिकेट फैंस के बीच काफी उत्साह है। टूर्नामेंट के ओपनिंग डे पर चेन्नई के मैदान पर सीएसके और आरसीबी की टक्कर होगी।

वहीं, आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत से एक दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना कप्तान बदल लिया है। टीम को 5 बार चैंपियन बना चुके एमएस धोनी ने कप्तानी 27 साल के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपने का फैसला लिया है।

धोनी ने फेसबुक पर एक गुप्त पोस्ट साझा किया था जिसमें लिखा था, "नए सीजन और नई 'भूमिका' के लिए इंतजार नहीं कर सकता। बने रहें!", जिससे उनके प्रशंसक आश्चर्यचकित हो गए। हालांकि उनके पोस्ट को प्रसारकों की ओर से एक प्रचार अभियान के रूप में लिया गया था जहां उन्होंने आईपीएल प्रोमो विज्ञापन में दोहरी भूमिका निभाई थी।

इस बीच CSK के नवनियुक्त कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने स्वीकार किया कि एमएस धोनी ने खुद उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के दौरान कप्तानी परिवर्तन का संकेत देते हुए कहा था, "कुछ बड़े फैसले के लिए तैयार रहें।"  

वहीं, गायकवाड़ ने कहा, ''पिछले साल ही माही भाई ने किसी समय कप्तानी के बारे में संकेत दिया था।'' "उन्होंने बस संकेत दिया कि, ''तैयार रहें, यह आपके लिए आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए। जब हम शिविर में आए, तो उन्होंने मुझे कुछ मैच सिमुलेशन में शामिल किया।"

गायकवाड़ ने कहा, "मुझे याद है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक नई भूमिका के बारे में पोस्ट किया था और हर कोई मेरी ओर इशारा कर रहा था और मुझसे पूछ रहा था, 'क्या आप अगले कप्तान हैं?'।'' उन्होंने आगे कप्तान के रूप में अपनी पहली मुलाकात को याद किया, जहां वह अपने पूर्व सीएसके ओपनिंग पार्टनर फाफ डू प्लेसिस से मिले थे, जो अब आरसीबी के कप्तान हैं, गायकवाड़ ने कहा, "मैं अभी (कप्तानों) की बैठक में फाफ से मिला था और उन्होंने कहा, 'कौन होता' सोचा था कि कुछ साल बाद, आप आरसीबी के खिलाफ खेलेंगे और उसका नेतृत्व करेंगे और मैं टॉस के समय आपके साथ मंच साझा करूंगा। '

उन्होंने कहा, "आगे देखने के लिए बहुत कुछ है। यह (शुरुआती मैच ) पहले दिन के सबसे रोमांचक मैचों में से एक है।" वहीं, गायकवाड़ ने अपनी नई भूमिका के बारे में कहा, "दो कारणों से यह बहुत अच्छा लगता है। जब से मेरी आईपीएल यात्रा शुरू हुई थी, तब से इस अद्भुत फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना और फिर नेतृत्व की भूमिका के लिए एमएस धोनी द्वारा भरोसा किया जाना बहुत कुछ कहता है। चुनौती आगे है और मैं इसके लिए उत्सुक हूं।"

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "मैंने जाना कि फ्रेंचाइजी पूरे साल कैसे काम करती है, उनके मंत्र को जाना, उनकी सफलता के पीछे के कारणों को जाना, फ्रेंचाइजी किस तरह की चीजों से गुजरती है, माही भाई या सहयोगी स्टाफ क्या करते हैं। मुझे इसका एक भी हिस्सा बदलना पसंद नहीं आएगा।"

 


संबंधित समाचार