होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बारिश के कारण बिगड़ा IPL 2023 का फाइनल मैच, WTC Final पर पड़ेगा बुरा असर!

बारिश के कारण बिगड़ा IPL 2023 का फाइनल मैच, WTC Final पर पड़ेगा बुरा असर!

 

IPL 2023 WTC Final 2023 : IPL 2023 का फाइनल मैच पहले ही एक दिन लेट खेला जाने वाला है। ऐसे में अहमदाबाद के मौसम को देखकर बिल्कुल भी ऐसा नहीं लग रहा कि आज फाइनल मैच खेला जाएगा, चुंकि आज भी बारिश के आसार तेज लगाए जा रहे हैं। इस बीच BCCI का बड़ा बयान सामने आया है, उसका कहना है कि आज यानी 29 मई को आईपीएल का विजेता मिला जाएगा। आज बारिश आए, तूफान आए या फिर कुछ भी हो जाए, लेकिन चैंपियन तो मिल ही जाएगा। BCCI  की ओर से साफ कर दिया गया है कि कितने बजे मैच शुरू होगा तो कितने ओवर का मैच होगा, वहीं अगर मैच पूरी तरह से धुल गया तो गुजरात टाइटंस को चैंपियन घोषित कर दिया जाएगा क्योंकि इससे टीम इंडिया के प्‍लेयर्स का सारा शेड्यूल ही बिगड़ गया है और इसका असर डब्‍ल्‍यूटीसी पर पड़ सकता है।

 

अगर बारिश के कारण आज भी मैच रद्द हुआ तो लीग में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा। गुजरात टाइटंस IPL लीग समाप्त होने के बाद टॉप पर थी। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दूसरे स्थान पर थी। ऐसे में आज IPL फाइनल नहीं होने पर गुजरात विजेता होगी और लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा करेगी।

CSK VS GT के बीच फाइनल मुकाबला
CSK और GT के बीच IPL 2023 का फाइनल अब 29 मई आज खेला जाएगा। बता दें कि जब 28 मई को बारिश ने IPL के साथ साथ WTC फाइनल पर भी पानी फेर दिया है क्योंकि अगर 28 मई को मैच हो जाता तो पहली बात तो आईपीएल का नया चैंपियन मिल गया होता, साथ ही आज यानी 29 मई को टीम इंडिया इंग्‍लैंड के लिए रवाना हो गई होती। हालांकि पूर्व कप्‍तान विराट कोहली, मोहम्‍मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उसके बाद रोहित शर्मा इंग्‍लैंड के लिए चले गए हैं, क्‍योंकि इन सभी प्‍लेयर्स के लिए IPL खत्‍म हो गया है। वहीं शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा और मोहम्‍मद शमी आज 29 मई को WTC फाइनल के लिए ये सभी खिलाड़ी इंग्‍लैंड जाने थे, लेकिन अब इसमें कम से कम एक से दो दिन का असर पड़ेगा जिसके बाद अब दो या फिर तीन तारीख को एकजुट हो पाएगी। 

 

WTC Final 7 जून को, IND VS AUS
WTC यानी World Test Championship का फाइनल सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल में होना है।  इसके लिए ऑस्‍ट्रेलिया की करीब करीब पूरी टीम पहुंच चुकी है, वहीं आईपीएल के कारण टीम इंडिया अगल अगल बैच में रवाना हो रही है। इस बीच रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल भी इंग्‍लैंड चले गए हैं। वैसे तो यशस्‍वी जायसवाल को टीम में शमिल नहीं किया गया था, लेकिन अचानक पता चला कि स्‍टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए रुतुराज गायकवाड की शादी है, इसलिए वे इंग्‍लैंड नहीं जा सकेंगे, इसलिए स्‍टैंडबाय के रूप में यशस्‍वी जायसवाल को भेजा गया है। अब माना जा रहा है कि आईपीएल फाइनल के बाद 30 या फिर 31 मई को इंग्‍लैंड जाएगी और उसके बाद जब पूरी टीम पहुंच जाएगी तो प्रैक्टिस के तौर पर इंट्रा स्‍क्‍वाड मैच खेला जाएगा। 

 


संबंधित समाचार