होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2022: पंजाब किंग्स पहला मैच में लगा बड़ा झटका, नहीं खेलेंगे कगिसो रबाडा

IPL 2022: पंजाब किंग्स पहला मैच में लगा बड़ा झटका, नहीं खेलेंगे कगिसो रबाडा

 

क्रिकेट प्रेमियों का सबसे पसंदीदा खेल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) फेस्टिव सीजन का शुभारंभ होने वाला है। IPL के इस सीजन की शुरुआत कल (26 मार्च) से हो रही है। लेकिन आईपीएल के शुरू होने से पहले ही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को बड़ा झटका लगा है। पंजाब किंग्स का स्टार खिलाड़ी कगिसो रबाडा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल रहे हैं।

इस साल के आईपीएल में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) पंजाब किंग्स के साथ जुड़ गए हैं लेकिन वह क्वारंटाइन होने की वजह से आरसीबी के खिलाफ होने वाले पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। कगिसो रबाडा के पहले मैच में नहीं खेल पाने के बाद से माना जा रहा है कि पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लग सकता है।

कगिसो रबाडा पलक झपकते ही बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड करने में माहिर हैं। रबाडा से दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर कांपते हैं। उनकी खतरनाक गेंदबाजी का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के लिए बेहद मुश्किल होता है।

पंजाब के पहले ही मैच में कगिसो रबाडा के शामिल न होने से पंजाब किंग्स को तगड़ा नुकसान पहुंच सकता है। टीम में चाहे अर्शदीप सिंह और ऋषि धवन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं लेकिन अगर कगिसो इस टीम में नहीं खेलते हैं तो RCB के धुरंधर खिलाड़ियों के आगे पंजाब किंग्स की चुनौतियां अधिक बढ़ सकती हैं।  

आईपीएल के पिछले सीजन की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। दिल्ली कैपिटल्स के इस सफर में कगिसो रबाडा का बहुत ही बड़ा रोल रहा था। IPL के टोटल 50 मैचों में वह 76 विकेट ले चुके हैं।

बता दें कि पंजाब किंग्स ने अभी तक एक भी बार IPL ट्रॉफी नहीं जीती है। इस साल पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल के सामने बड़ी चुनौती है कि किस तरह से टीम को पहली बार जीत दिलाते हैं। आईपीएल के इस सीजन में पंजाब किंग्स में शिखर धवन और मयंक अग्रवाल जुड़ गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के जुड़ने से पंजाब के पास धमाकेदार ओपनिंग जोड़ी बन गई है। पंजाब के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं। जो पंजाब किंग्स को पहला खिताब दिला सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: CSK को झटका, MS Dhoni ने छोड़ी कप्तानी, जानें किसके हाथ में होगी कमान 


संबंधित समाचार