होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में भी महागठबंधन की तैयारी, मायावती ने तोड़ा इनेलो से 'गठबंधन'!

हरियाणा में भी महागठबंधन की तैयारी, मायावती ने तोड़ा इनेलो से 'गठबंधन'!

 

हरियाणा में बीते वर्ष इनेलो और बसपा के बीच हुआ चुनावी गठबंधन टूटने की कगार पर है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणा में गठबंधन की समीक्षा करने के बाद ये संकेत दिए हैं. मायावती ने साफ कर दिया है कि चौटाला परिवार के एक होने पर ही बसपा, इनेलो के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी.

बसपा सुप्रीमो मायावती की निगाह में बसपा- इनेलो गठबंधन से उनकी पार्टी का मूवमेंट प्रभावित हो सकता है, साथ ही लोकसभा के साथ-साथ हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनाव में इसका नाकारात्मक असर पड़ने की उम्मीद है.
इसी राय के आधार पर बहुजन समाज पार्टी आने वाले दिनों में कोई बड़ा फैसला कर सकती है, जिसके संकेत पार्टी सुप्रीमो मायावती ने दिए. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की लखनऊ में हुई लोकसभा चुनाव की तैयारियों की राज्यवार समीक्षा बैठक के दौरान हरियाणा के राजनीतिक हालात पर गंभीरता से विचार किया गया.
चौटाला परिवार में पड़ी फूट और जींद उपचुनाव समेत कई विषयों पर हरियाणा बीएसपी पदाधिकारियों की बसपा सुप्रीमो मायावती ने राय जानी. मायावती को उनकी पार्टी के नेताओं ने फीडबैक दिया कि चौटाला परिवार की आपसी खींचतान व कलह से बसपा- इनेलो गठबंधन भी प्रभावित होगा.


संबंधित समाचार