होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

INDVSAUS 2023: वनडे सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने, वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम

INDVSAUS 2023: वनडे सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने टेके घुटने, वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम

 

IND vs AUS ODI Series:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के सामने 269 रन का लक्ष्य रखा था। इस मैच में बेहतरीन शुरूआत मिलने के बाद भी भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम पहले दो मैच की तरह तीसरे वनडे में भी लड़खड़ाया और 49.1 ओवर में 248 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन वापसी करते हुए 21 रन से तीसरा वनडे जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

भारत की बल्लेबाजी नाकार, मैच में ऑस्ट्रेलिया का रहा कमाल
कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अर्धशतकीय साझेदारी जरूर निभाई लेकिन एक के बाद एक जो विकेट गिरना शुरू हुआ तो फिर हाल बुरा हो गया। रोहित शर्मा 30 और गिल 37 रन बनाकर आउट हुए। केएल राहुल ने विराट कोहली के साथ पारी को संभाला लेकिन 32 रन पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में विकेट गंवाया।

इसके बाद कोहली अर्धशतक बनाकर एश्टन एगर के शिकार बने और सूर्यकुमार यादव ने फिर से 1 गेंद पर अपना विकेट गंवाया। इसके बाद केएल राहुल 32 रन और हार्दिक पंड्या ने 40 रन बनाकर कुछ देर पारी को संभाला जरूर लेकिन मैच जिताऊ पारी नहीं खेल सके। एडम जंपा ने 10 ओवर में 45 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और टीम इंडिया की कमर तोड़ दी। शुभमन गिल और केएल राहुल के रूप में टीम को इस गेंदबाज ने बड़ा झटका दिया था।

ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए एक बार फिर से ओपनर मिचेल मार्श (47 रन) ने शानदार शुरुआत दिलाई। ट्रेविस हेड (33 रन) से साथ मिलकर उन्होंने 68 जोड़ डाले और ऐसा लग रहा था टीम बड़ा स्कोर खड़ा करेगी। यहां टीम इंडिया के उप कप्तान हार्दिक पंड्या ने मैच में ट्विस्ट लाया और एक के बाद एक तीन विकेट झटक लिए।

एलेक्स कैरी के अलावा कोई और बल्लेबाज तीस रन का आंकड़ा भी छू नहीं पाया। ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ और फिर मिचेल मार्श को बोल्ड कर उन्होंने भारत को वापसी कराई। यहां से जो टीम लड़खड़ाई वो मुश्किल से 269 रन से स्कोर तक पहुंच पाई। नीचले क्रम में सीन एबॉट ने 26 और एश्टन एगर ने 17 रन जोड़े।

भारतीय टीम के लिए हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. हार्दिक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 44 रन ये तीन विकेट झटके। कुलदीप ने 10 ओवर में 56 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज ने 2-2 सफलता हासिल की।
 


संबंधित समाचार