होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

जम्मू कश्मीर मामले पर पाक को भारत का करारा जवाब, कहा पाक के DNA में आतंकवाद

जम्मू कश्मीर मामले पर पाक को भारत का करारा जवाब, कहा पाक के DNA में आतंकवाद

 

जम्मू कश्मीर मामले में भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। भारत ने कहा है, नकदी की कमी से जूझ रहे इस देश के पास आतंकवाद का डीएनए है। पेरिस में हुई यूनेस्को की जनरल कॉन्फ्रेंस में भारतीय डेलीगेशन का नेतृत्व कर रही अनन्या अग्रवाल ने कहा, पाकिस्तान के विक्षिप्त व्यवहार का नतीजा यह है कि वह एक राज्य के रूप में फेल हो गया है और उसकी अर्थव्यवस्था कट्टरपंथी समाज और आतंकवाद के गहरे जड़ वाले डीएनए की वजह से कमजोर हुई है।

 उन्होंने कहा, हम भारत के खिलाफ जहर उगलने और इसका राजनीतिकरण करने के लिए पाकिस्तान द्वारा यूनेस्को के निराशाजनक दुरुपयोग की निंदा करते हैं। अनन्या ने बताया कि 2018 में पाकिस्तान नाजुक राज्य सूचकांक में 14 वें स्थान पर था। उन्होंने पैनल से कहा, पाकिस्तान अंधेरों का घर है, यहां चरमपंथी विचारधाराओं, कट्टरता और आतंकवाद की गहरी जड़े हैं।

पाकिस्तान एक ऐसा देश है, जिसके नेता संयुक्त राष्ट्र के मंच का इस्तेमाल खुलेआम परमाणु युद्ध का प्रचार करने और अन्य राष्ट्रों के खिलाफ हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए करता है। उन्होंने सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में प्रधानमंत्री इमरान खान की टिप्पणी का जिक्र किया, जहां इमरान ने कहा था कि अगर ऐसा होता है कि दो परमाणु हथियारबंद पड़ोसियों के बीच आमना-सामना होता है, तो परिणाम उनकी सीमाओं से बहुत आगे होंगे।


संबंधित समाचार