होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान की हरकतों से परेशान भारत, सीमा पर नहीं किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

पाकिस्तान की हरकतों से परेशान भारत, सीमा पर नहीं किया मिठाइयों का आदान-प्रदान

 

अमृतसर: पाकिस्तान की हरकतों को ध्यान में रखते हुए इस साल ईद उल फितर के मौके पर सीमा सुरक्षा बल और पाकिस्‍तान रेंजर्स के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ। ये कदम भारत की ओर से उठाया गया है। बता दें लगभग हर दिन पाकिस्‍तानी सेना द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर में सीमा पर सीजफायर का उल्‍लंघन किया जाता है। इसके चलते सीमा सुरक्षा बल ने न तो पाकिस्‍तानी रेंजर्स को मिठाइयां दी और ना ही स्‍वीकार की।

 

बता दें रमजान के पवित्र महीने में भी पाकिस्‍तान की ओर से सीजफायर का लगातार उल्‍लंघन हुआ है। जिसके विरोध में भारत द्वारा वाघा-अटारी सीमा पर ईद के मौके पर मिठाइयों का आदान प्रदान नहीं करने का निर्णय लिया है।

 

बीएसएफ और पाकिस्‍तानी रेंजर्स मुख्‍य अवसरों पर एक-दूसरे को बधाइयां देते हैं लेकिन पाकिस्तान की नापाक हरकत को ध्यान में रखते हुए इस साल ईद के मौक पर मिठाइयों का आदान प्रदान नहीं किया गया। इस मामले में पहले बताया गया था कि बीएसएफ की ओर से पाकिस्‍तानी रेंजर्स के संदेश की प्रतीक्षा की जा रही है। बाद में करीब 11 बजे यह पता चला कि बीएसएफ न तो मिठाइयां लेगी और न ही पाकिस्‍तान रेंजर्स को मिठाई देगी।

 

इस संदर्भ में बीएसएफ सूत्रों का कहना था कि पाकिस्‍तानी रेंजर्स की ओर से भी मिठाइयों के आदान-प्रदान को लेकर कोई संकेत या संदेह नहीं आया। सूत्रों के अनुसार जम्‍मू-कश्‍मीर में पाकिस्‍तान की फायरिंग में बीएसएफ के चार जवान मारे गए हैं जिसके चलते आज ईद के पावन अवसर पर मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ है। इससे पहले भी वाघा-अटारी सीमा पर कईं बार इस परंपरा को नहीं निभाया गया। पिछले साल 14 और 15 अगस्‍त को बीएसएफ और पाकिस्‍तान रेंजर्स के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान नहीं हुआ था।


संबंधित समाचार