होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ind vs SL : भारत ने श्रीलंका को 317 रन से रौंदकर रचा इतिहास, 3-0 से सीरीज पर किया कब्जा

Ind vs SL : भारत ने श्रीलंका को 317 रन से रौंदकर रचा इतिहास, 3-0 से सीरीज पर किया कब्जा

 

विराट कोहली, शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज के शानदार प्रदर्शन की वजह से तीसरे और अंतिम मैच में भारत ने श्रीलंका को 317 रनों से हराकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। रविवार को ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय टीम के 390 रनों के जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 22 ओवर में 73 रनों पर ही ढेर हो गई।

उनकी ओर से नुवानिडु फर्नाडो और कसुन रजिथा ने सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने चार, मोहम्मद शमी ने दो और कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाए। रनों के मामले में भारत की 317 रन की यह जीत वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत है। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम का भारतीय गेंदबाजों ने सूपड़ा साफ कर दिया, क्योंकि पावरप्ले में 39 रनों पर आधी टीम पवेलियन लौट गई।

इस दौरान, अविष्का फर्नांडो (1), कुसल मेंडिस (4), चरित असलंका (1), नुवानिडू फर्नांडो (19) और वानिन्दु हसरंगा (1) जल्द ही आउट हो गए। मेहमान टीम बीच के ओवर में भी अपने विकेट गंवाती रही। उधर 12वां ओवर डालने आए सिराज ने चमिका करुणारत्ने (1) को रन आउट कर दिया। इसके बाद, कुलदीप ने कप्तान दासुन शनाका (11) को अपना शिकार बनाया।

15 ओवर में श्रीलंका ने 50 रन पर अपने सात विकेट खो दिए थे। शमी ने डुनिथ वेल्लेज (3) को आउट कर अपना दूसरा विकेट हासिल किया। 22 ओवर में कुलदीप ने लाहिरू कुमारा (9) को बोल्ड कर श्रीलंका को 73 रनों पर नौवां झटका दिया, जिससे भारत ने यह मैच 317 रनों से अपने नाम कर लिया।  इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।


संबंधित समाचार