होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND Vs SA: टीम की जीत के लिए Virat Kohli ने कुर्बान किया अपना अर्धशतक, जीता लोगों का दिल

IND Vs SA: टीम की जीत के लिए Virat Kohli ने कुर्बान किया अपना अर्धशतक, जीता लोगों का दिल

 

भारत और साउथ अफ्रीका (IND Vs SA) के बीच रविवार को हुए दूसरे टी-20 (T-20) में दर्शकों को रनों की बरसात देखने को मिली। पूरे मैच में करीब 450 रन बने। डेविड मिलर (David Miller) का शतक लाजवाब था। लेकिन अंत में टीम इंडिया ने 16 रनों से जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर ली। मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम के स्कोर के लिए अपने अर्धशतक को ठुकरा दिया था और उनके इसी अंदाज़ पर लोग फिदा हो गए। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 49 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। उनके पास अर्धशतक पूरा करने का मौका था लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को स्ट्राइक दी और उन्हें रन बनाने को कहा।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और केएल राहुल (KL Rahul)की तूफानी पारी के बीच विराट कोहली की धमाकेदार पारी पर काफी कम लोगों का ध्यान गया था। इस मैच में विराट कोहली ने 28 बॉल में 49 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। विराट ने अपनी इस पारी में 175 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

विराट ने क्यों नहीं बनाया अर्धशतक
जब भारत की पारी का 20वां ओवर शुरू हुआ। उस वक्त विराट कोहली 49 रन पर नाबाद थे। लेकिन उस दौरान स्ट्राइक दिनेश कार्तिक के पास थी और कार्तिक रनों की बरसात किए जा रहे थे। उसके बाद सिर्फ दो ही बॉल बची थी और कार्तिक ने विराट से स्ट्राइक के बारे में पूछा। इस वक्त विराट के पास अपना अर्धशतक (Half Century) पूरा करने का मौका था। लेकिन विराट कोहली ने दिनेश कार्तिक को मना करते हुए उन्हें ही बल्लेबाजी करने को कहा। दिनेश उस वक्त अच्छा हिट कर रहे थे और विराट को लगा कि वह अच्छा स्कोर करेंगे। इसी वजह से उन्होंने स्ट्राइक नहीं ली और ऐसा ही हुआ इसकी अगली बॉल पर दिनेश कार्तिक ने सिक्स जड़ा। दिनेश कार्तिक ने भारत की पारी के आखिरी ओवर में दमदार 18 रन बनाए।
 
विराट कोहली के इस फैसले पर बीसीसीआई (BCCI) ने भी उनकी तारीफ करते हुए अपना वीडियो ट्वीट किया। फैन्स ने भी तारीफ करते हुए लिखा कि विराट कोहली ने टीम के स्कोर के लिए अपनी फिफ्टी को कुर्बान किया। उन्होंने ये दिखा दिया कि वह रिकॉर्ड के लिए नहीं बल्कि टीम की जीत के लिए खेलते हैं।

यह भी पढ़ें- India vs South Africa ODI 2022 Full Schedule: जानें कब और कहां खेले जाएंगे मैच


संबंधित समाचार