होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ind vs Eng: टेस्ट मैच से पहले तीन दिन ही अभ्यास कर पाएगा इंग्लैंड, 6 दिन तक आइसोलेशन में रहेगी टीम

Ind vs Eng: टेस्ट मैच से पहले तीन दिन ही अभ्यास कर पाएगा इंग्लैंड, 6 दिन तक आइसोलेशन में रहेगी टीम

 

भारत दौरे पर आने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम को 6 दिनों तक आइसोलेशन में रहना पड़ेगा। इस वजह से इंग्लैंड टीम को 5 फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के लिये केवल तीन दिन का समय मिलेगा। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम बुधवार को चेन्नई पहुंचेगी, जहां चार मैचों की सीरज के पहले दो मैच खेले जाएंगे। चेन्नई पहुंचने पर टीम को छह दिन कड़े आइसोलेशन में बिताने होंगे।

बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स पहुंचे भारत

इंग्लैंड की टीम अभी श्रीलंका दौरे पर है। हालांकि श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स रविवार की रात को ही भारत पहुंच गये और होटल में आइसोलेशन में रखा गया है। इन खिलाड़ियों के पहले पहुंचने के कारण इनको अभ्यास के लिये पांच दिन का समय मिलेगा।

3 बार किया जाएगा खिलाड़ियों का कोविड परीक्षण

सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 के लिए 6 दिन में 3 बार परीक्षण किया जाएगा। हालांकि श्रीलंका दौरे पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों को 48 घंटे बाद ही अभ्यास की अनुमति मिल गई थी। इंग्लैंड के खिलाड़ियों में से केवल मोईन अली को आगमन पर पॉजिटिव पाया गया था।

महामारी के बाद भारत में पहली सीरीज

भारत महामारी के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन करेगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड  के लिए इसका सहज आयोजन महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे वह इंडिनय प्रीमियर लीग  को स्वदेश में आयोजित कर सकता है। बता दें कि आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात  में खेला गया था।

भारत और इंग्लैंड के बीज सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेले जाएंगे। यह सीरीज बायो बबल एनवायरमेंट में खेली जानी है, जो कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है।


संबंधित समाचार