होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा के हिसार में बढ़ रही लूट और डकैती की वारदातें, व्यापारियों ने दिया धरना

हरियाणा के हिसार में बढ़ रही लूट और डकैती की वारदातें, व्यापारियों ने दिया धरना

 

हरियाणा के हिसार की भगत सिंह चौक मार्केट के एक व्यापारी के साथ हुई लूट की वारदत के बाद शनिवार को व्यापारियों ने दो घंटे मार्केट बंद कर विरोध जताया। मामले में व्यापारियों के धरने पर पहुंचे थाना प्रभारी ललित कुमार ने कहा कि हमने अपराधियों को पकड़ लिया है, साथ ही उसके द्वारा लूटा गया माल भी बरामद कर लिया गया है।

 

वहीं व्यापारियों ने कहा कि, हमें पुलिस पर यकीन नहीं। जिस पर थाना प्रभारी का कहना था कि आरोपियों को सीआईए में रखा गया है। आप चाहो तो चलकर देख लो। आरोपियों की पहचान कर लो। इसके बाद पीड़ित विरेंद्र गर्ग के साथ कुछ व्यापारी और व्यापार मंडल के अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग सीआईए थाने पहुंचे। जहां आरोपी को बैठाया गया था। पीड़ित विरेंद्र गर्ग ने भी आरोपी की पहचान करते हुए कहा कि यही वो आरोपी है जिसके बाद व्यापारियों द्वारा शुरू किया गया धरना खत्म हुआ।

 

दरअसल रेडीमेड गारमेंट व्यापारी विरेंद्र गर्ग की दुकान में लूट हुई थी और 1.5 लाख रुपयों की लूट के विरोध में मार्केट के दुकानदार शनिवार को नौ बजे एकत्रित हुए थे। सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें दो घंटे तक बंद रखने का निर्णय लिया। दुकानदार विरोध जताते हुए धरने पर बैठ गए।

 

धरने पर हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान बजरंग गर्ग ने कहा कि हिसार जिले में हर रोज चोरी, लूटपाट, की वारदातें हो रही हैं। दिनदहाड़े विरेंद्र गर्ग और ऑटो मार्केट के व्यापारी से लूटपाट मामले में पुलिस प्रशासन अपराधियों पर नकेल डालने में असमर्थ रहा है। शहर में जितने भी लूटपाट, चोरी, डकैती हुई हैं। पुलिस प्रशासन को उन अपराधियों को तुरंत पकड़ कर उनसे लूटपाट का माल बरामद किया जाए। कानून व्यवस्था में सुधार लाने के लिए हरियाणा सरकार को कठोर से कठोर कदम उठाने चाहिए। अगर हरियाणा सरकार ने अपराधियों पर अंकुश नहीं लगाया तो हिसार बंद के साथ व्यापार मंडल हरियाणा बंद करेंगे।

 

दिनदहाड़े हो रही लूटपाट, चोरी, डकैती को देखते हुए जन संघर्ष समिति के प्रधान गौतम सरदाना ने कहा कि शहर में लगे प्रमुख चौक-चौराहों, सभी मार्केट, मेन रोड पर उच्च क्वालिटी के कैमरे लगाए जाएं। उच्च क्वालिटी के कैमरे के कारण शुक्रवार को लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी काबू में आए। अगर कमला नगर में हुई लूट मामले में कैमरे सही होते तो वे आरोपी भी हाथ लग सकते थे।

 


संबंधित समाचार