होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अगर बजट फ्रेंडली कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान, तो ये गाड़ियां आपके लिए बन सकती है पहली पंसद

अगर बजट फ्रेंडली कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान, तो ये गाड़ियां आपके लिए बन सकती है पहली पंसद

 

भारत के एक मध्यम आय वाला देश है और  देश की एक बड़ी तादाद मध्य आय पर अपनी गुजर-बसर करती है। लेकिन हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि भारत दुनिया की 5 बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। इसके साथ ही भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा बाजार है। पिछले कुछ दशकों से भारत में चार पाहिया वाहनों की मांग में जबरदस्त वृज्जी देखने को मिली है। खासकर बजट फ्रेंडली कार अधिकांश तौर मध्य वर्ग को रास आती है। जो कीमत में कम होती है और माईलेज में अधिक

आइए आपकों भारत में मौजूद इन्हीं बजट फ्रेंडली कार की जानकारी देते हैं।  

Maruti Alto  

ये काऱ एक्सशोरूम कीमत 4.50 लाख रूपए से शूरू होकर 5.50 लाख रूपए तक जाती है। अगर पॉवर आउटपुट की बात करें तो यह कार 40.69 BHP की ताकत और 60 NM का टार्क प्रदान करती है। वहीं 31.59 किमी तक माइलेज प्रदान करती है।

Renault Kwid

ये काऱ एक्सशोरूम कीमत 4.69 लाख रूपए से शूरू होकर 6.44 लाख रूपए तक जाती है। अगर पॉवर आउटपुट की बात करें तो यह कार 67 BHP की ताकत और 91 NM का टार्क प्रदान करती है। वहीं 22.3 किमी तक माइलेज प्रदान करती है।

Maruti S-Presso

ये काऱ एक्सशोरूम कीमत 4.26 लाख रूपए से शूरू होकर 6.12 लाख रूपए तक जाती है। अगर पॉवर आउटपुट की बात करें तो यह कार  55.92 BHP की ताकत और 82.1 NM का टार्क प्रदान करती है। वहीं 32.73 किमी तक माइलेज प्रदान करती है।

Tata  Tiago

बीते काफी लंबे समय से टाटा उन कस्टमर की पहली पंसद बना हुए जिनकी पहली प्राथमिकता सुरक्षा होती है। टाटा की ये काऱ एक्सशोरूम कीमत 5.65 लाख रूपए से शूरू होकर 8.90 लाख रूपए तक जाती है। अगर पॉवर आउटपुट की बात करें तो यह कार  72.41 BHP की ताकत और 95 NM का टार्क प्रदान करती है। वहीं 26.49 किमी तक माइलेज प्रदान करती है।

ये भी पढ़ें-  Swami Prasad Maurya ने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा, MLC पद भी छोड़ा


संबंधित समाचार