होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ICC ने इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच को बताया 'खराब',स्थल को मिले 3 डिमैरिट अंक,जानें अब क्या होगा?

ICC ने इंदौर के होलकर स्टेडियम की पिच को बताया 'खराब',स्थल को मिले 3 डिमैरिट अंक,जानें अब क्या होगा?

 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बॉर्डर गावस्कर ट्राफी टेस्ट मैच के लिए इस्तेमाल की गई होलकर स्टेडियम की पिच को ‘खराब’ करार दिया। बता दें कि इस स्टेडियम में आस्ट्रेलिया ने भारत को तीसरे दिन नौ विकेट से शिकस्त दी। इस खराब रेटिंग से इंदौर को तीन डिमैरिट अंक भी मिले और ये अंक पांच साल की अवधि के लिए बने रहेंगे।

आईसीसी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, "आईसीसी मैच रैफरी क्रिस ब्रॉड ने अपनी रिपोर्ट आईसीसी को सौंप दी जिसमें उन्होंने मैच अधिकारियों और दोनों टीमों के कप्तानों से बात करने के बाद उनकी चिंतायें व्यक्त कीं। इस मूल्यांकन के बाद स्थल को तीन डिमैरिट अंक दिए गए।"

दोनों कप्तान रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ से विचार विमर्श का मतलब था कि दोनों ब्रॉड के आकलन से सहमत थे कि इसे ऐसी पिच नहीं करार दिया जा सकता जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये अच्छी है। इस रिपोर्ट को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को भेज दिया गया है जिसके पास इसके खिलाफ अपील करने के लिए 14 दिन का समय है। 

ब्रॉड ने कहा, "पिच बहुत सूखी थी, इसने बल्ले और गेंद के बीच कोई संतुलन नहीं मुहैया कराया और इस पर शुरू से ही स्पिनरों को मदद मिल रही थी।" उन्होंने कहा, "मैच की पांचवीं गेंद पिच की सतह से टूट गयी और इसने कभी कभार पिच की सतह को भी तोड़ना जारी रखा जिस पर जरा भी या कोई भी ‘सीम मूवमेंट’ नहीं मिल रहा था और पूरे मैच के दौरान अत्यधिक और असमान उछाल रहा।"

 


संबंधित समाचार