होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

ICC Rankings: Virat Kohli ने मारी लंबी छलांग, अक्षर पटेल को भी शानदार बैटिंग का मिला इनाम

ICC Rankings: Virat Kohli ने मारी लंबी छलांग, अक्षर पटेल को भी शानदार बैटिंग का मिला इनाम

 

ICC Rankings: हाल ही में अहमदाबाद में हुए INDVSAUS टेस्ट मैच में शतक लगाने के बाद Virat Kohli को आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त फायदा मिला है। इसके अलावा अक्षर पटेल को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बैटिंग का फायदा मिला है।

विराट कोहली को सात स्थान का फायदा
विराट कोहली को टेस्ट में रैंकिंग में सात स्थान का फायदा मिला है। विराट कोहली पहले टेस्ट बल्लबाजों की लिस्ट में 20वें नंबर पर थे, लेकिन अब वह सात अंकों के फायदे के साथ 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में 186 रनों की शानदार पारी खेली थी। विराट ने करीब तीन साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया था।

 

अक्षर बैटिंग-बॉलिंग का फायदा
वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चारों टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने वाले टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी आईसीसी की ताजा रैंकिंग में फायदा मिला है। अक्षर 8 स्थानों की उछाल के साथ 44वें स्थान पर आ गए हैं। जबकि टेस्ट ऑलराउंडर की लिस्ट में वह 2 अंकों के फायदे के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं। 

पहले नंबर पर रविंद्र जडेजा, दूसरे पर आर अश्विन तीसरे पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और चौथे पर अक्षर पटेल हैं। वहीं गेंदबाजों की सूची में अक्षर पटेल 28वें स्थान पर हैं।

अश्विन-जडेजा नंबर वन
वहीं गेंदबाजों की सूची में आर अश्विन ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। अक्षर पटेल 869 अंकों के साथ टेस्ट के नंबर वन बल्लेबाज हैं। वहीं 431 अंकों के साथ रविंद्र जडेजा टेस्ट के नंबर वन ऑलराउंडर हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने हाल ही में हुई इंडिया ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है।


संबंधित समाचार