होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गुरुग्राम में ह्युंडई मोटर्स ने खोला कॉर्पोरेट मुख्यालय, CM मनोहर लाल ने किया उद्घाटन

गुरुग्राम में ह्युंडई मोटर्स ने खोला कॉर्पोरेट मुख्यालय, CM मनोहर लाल ने किया उद्घाटन

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि हरियाणा केवल बिजनेस टू बिजनेस या गर्वमेंट टू बिजनेस अथवा गर्वनमेंट टू गर्वनमेंट संबंध तक सीमित नहीं है। यह प्रदेश आतिथ्य की भूमि व गीता की जन्मस्थली है। इसलिए हम 'हार्ट टू हार्ट कनेक्ट' अर्थात् दिल से दिल के जुड़ाव में विश्वास रखते हैं। मनोहर लाल आज गुरुग्राम के सेक्टर-29 में ह्युंडई मोटर्स इंडिया के नए अत्याधुनिक कारपोरेट मुख्यालय के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि औद्योगिक स्वीकृतियां प्रदान करने के लिए हमारे सिंगल विंडो सिस्टम को भारत में श्रेष्ठ प्रणालियों में से एक माना गया है।

उन्होंने कहा कि हमने निवेशकों और उद्यमियों की सहायता के लिए विदेश सहयोग विभाग के नाम से नया विभाग स्थापित किया है। मुख्यमंत्री ने ह्युंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस किम के साथ रिबन काटकर कंपनी के नए कारपोरेट मुख्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कंपनी द्वारा नूंह जिला के मुख्यालय पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा अलआफिया नागरिक अस्पताल में लगाए गए दो आक्सीजन प्लांट का भी लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कंपनी के कॉरपोरेट मुख्यालय परिसर में पौधा भी लगाया।

कंपनी के कारपोरेट मुख्यालय के उद्घाटन अवसर पर संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि औद्योगिक निवेश के मामले में हरियाणा अब केवल निवेशकों की संतुष्टि पर ही फोकस नही कर रहा है बल्कि ग्राहक प्रसन्नचित रहें, इस पर ध्यान दे रहा है। ह्युंडई मोर्ट्स का मुख्यालय गुरुग्राम में स्थापित होना हरियाणा की 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' और 'ईज ऑफ लिविंग' का जीता जागता उदाहरण है।

कोरियाई भाषा से शुरू किया मुख्यमंत्री ने भाषण

हयुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड के नए कारपोरेट मुख्यालय के मंगलवार को गुरुग्राम में किए गए उद्घाटन कार्यक्रम में दिलचस्प बात यह रही कि मुख्यमंत्री ने अपना संबोधन कोरियाई भाषा में शुरू किया जिसका अर्थ भी उन्होंने अंग्रेजी में बताया कि 'आई एम मनोहर लाल, चीफ मिनीस्टर हरियाणा' और समापन भी कोरियाई भाषा में किया जिसका अर्थ था 'आई वेलकम यू टू लैंड ऑफ हरियाणा'। इस पर कार्यक्रम में उपस्थित कोरियाई दर्शकों ने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पहले कंपनी के एमडी और सीईओ एस एस किम ने भी अपना संबोधन 'नमस्कार' से शुरू किया और 'धन्यवाद' से समाप्त किया।

कार्यक्रम का समापन भारत के राष्ट्रीय गान- 'जन-गण-मन' की धुन के साथ हुआ , जिस दौरान सभी को अपने अपने स्थान पर सावधान की मुद्रा में खड़े होने के लिए कहा गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंडाल में रखी हयुंडई कंपनी के लांच किए जाने वाले नए मॉडल की इलैक्ट्रिक और हाइड्रोजन चालित गाडिय़ों में बैठकर उनके बारे में भी जानकारी ली। कंपनी ने कार्यक्रम में डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से भारत में अपनी 25 साल की यात्रा का प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में रेड अलर्ट के बीच झमाझम बारिश, इन जिलों में बढ़ा लैंडस्लाइड का खतरा, जानें


संबंधित समाचार