होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Hisar : डॉ. शिल्पी को मरणोपरांत किया जाएगा सम्मानित, डॉ. रमेश पूनिया का नाम एक बार फिर लिस्ट से गायब

Hisar : डॉ. शिल्पी को मरणोपरांत किया जाएगा सम्मानित, डॉ. रमेश पूनिया का नाम एक बार फिर लिस्ट से गायब

 

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) पर 26 जनवरी (26 January) को महावीर स्टेडियम (Mahavir Stadium) में आज उपायुक्त की तरफ से कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) को सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान एपिडेमियोलॉजिस्ट डा. शिल्पी को भी मरणोपरांत सम्मान से नवाजा जाएगा। वहीं कोरोना काल में कोरोना वॉरियर्स रहे और कई संस्था से सम्मानित हो चुके डॉ. रमेश पूनिया को एक बार फिर से स्वास्थ्य विभाग द्वारा दरकिनार कर दिया गया है। सीएमओ ने जिला प्रशासन को सम्मान के लिए जिन हेल्थ कर्मियों की लिस्ट भेजी है। उनमें डॉक्टर रमेश पूनिया का नाम गायब है। गौरतलब है कि पिछले साल भी कोरोना काल में अपनी ड्यूटी से  आगे बढ़कर काम करने वाले बायोलॉजिस्ट डॉ. रमेश पूनिया को सम्मानित होने वाले हेल्थ कर्मियों की लिस्ट से बाहर रखा गया था। 

बता दें कि डॉ. रमेश पूनिया ने मार्च 2020 से लेकर अब तक कोरोना काल में कई कार्य किए हैं। जिसके लिए उन्हें सामाजिक संस्थाओं द्वारा कोरोना वॉरियर के तौर पर कई बार सम्मानित भी किया गया है। लेकिन प्रशासन और हेल्थ विभाग ने लगातार दूसरी बार उन्हें दरकिनार कर दिया है।

रमेश पुनिया ने एक बार एक संक्रमित को लिफ्ट देने वाले युवक का पता लगाने के लिए शहर के करीब 200 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला था। वहीं हिसार में उन्होंने पहली कोरोना संक्रमित महिला के घर को सेनेटाइज करना, उनके घर से कूड़ा उठाना आदि कार्य भी किए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ओवरचार्जिंग के मामलों में कई लोगों को पैसे वापस भी दिलवाए हैं। हालांकि वह विवादों में भी रह चुके हैं।

उन्हें एक रसूखदार युवक का कोरोना सैंपल करवाने पर कार्यभार से हटा दिया गया था। हाल ही में सीएमओ ने कोविड कार्यों के लिए जिन कर्मियों की टीम बनाई थी। उसमें भी उनका नाम नहीं था। हालांकि मीडिया में खबरें आने के बाद उन्हें डेड बॉडी मैनेजमेंट का काम दे दिया गया था। बता दें कि आज महावीर स्टेडियम में ग्रामीण क्षेत्रों में 100 प्रतिशत वैक्सीन लगाने में अहम भूमिका निभाने वाले वाले हेल्थ कर्मियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- शादी बनी एक अनूठी मिसाल, वर पक्ष ने दहेज लेने से किया इनकार


संबंधित समाचार