होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अधिक बर्फबारी के लिए शिमला, कुफरी, मनाली, नारकंडा ब्रेस में जारी की गई एडवाइजरी

अधिक बर्फबारी के लिए शिमला, कुफरी, मनाली, नारकंडा ब्रेस में जारी की गई एडवाइजरी

 

हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में एक बार फिर मौसम बदल गया है. दरअसल, मौसम विभाग ने कहा कि अगले तीन दिनों तक हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी हो सकती है. निवासियों और पर्यटकों को सलाह दी गई है कि वे ऊंची पहाड़ियों में न जाएं.
शिमला, कुल्लू, सिरमौर, चंबा, लाहौल और स्पीति और किन्नौर जिलों की उच्च पहाड़ियों में "व्यापक रूप से व्यापक" बर्फबारी का अनुभव होने की संभावना है, जबकि 14 से 15 फरवरी तक निचले पहाड़ों में ओलावृष्टि होने की संभावना है, यहां मौसम विभाग का एक अधिकारी आईएएनएस को बताया.
 


नारकंडा, कल्पा, डलहौजी में बर्फबारी हुई

उन्होंने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ - कैस्पियन सागर से उत्पन्न होने वाली तूफ़ान प्रणालियाँ और अफ़गानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र में चलती हैं - 16 फरवरी तक इस क्षेत्र में सक्रिय रहने की संभावना है. अधिकांश प्रमुख पर्यटक शहर जैसे शिमला, नारकंडा, कुफरी, कल्पा , डलहौजी और मनाली में हल्की से मध्यम बर्फबारी होने की संभावना है.

लाहौल और स्पीति जिले में कीलों का तापमान शून्य से सात डिग्री सेल्सियस कम के साथ राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा. शिमला का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि किन्नौर जिले के कल्पा में यह शून्य से 2.6 डिग्री, मनाली में 2.6 डिग्री, डलहौजी में 6.3 डिग्री और धर्मशाला में 4.8 डिग्री दर्ज किया गया. कल्पा में पिछले 24 घंटों में हल्की बर्फबारी हुई.

 

 


संबंधित समाचार