होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

प्रदेश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच सरकार ने स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा की स्थगित

प्रदेश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच सरकार ने स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा की स्थगित

 

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के दृष्टिगत राज्य सरकार ने हिमाचल दिवस के अवसर पर 15 अप्रैल को आरम्भ होने वाली स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा को फिलहाल स्थगित करने का निर्णय लिया है। यह रथ यात्रा प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर आयोजित किए जाने समारोहों के उपलक्ष्य में आयोजित की जानी है।

यह निर्णय प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में लिया गया। बैठक में उन्होंने कहा कि राज्य में स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा के आयोजन पर स्थिति सामान्य होने के बाद निर्णय लिया जाएगा। वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग को सरकारी अस्पतालों में बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए ताकि कोरोना के मामलों में वृद्धि होने की स्थिति में संक्रमित लोगों को बेहतर उपचार सुविधा प्रदान की जा सके।

इस दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए राज्य के निजी अस्पतालों से संपर्क करने के लिए भी कहा। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जिलों में कोविड-19 के लिए टीकाकरण और जांच को अभियान मोड पर चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड-19 मरीजों से संपर्क रखने के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें अस्पतालों में चिकित्सा उपचार के लिए सलाह दी जा सके। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सीमा क्षेत्रों पर लोगों की स्क्रीनिंग पर विशेष बल दिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- CM जयराम ठाकुर बोले- हिमाचल सरकार नए वेतन आयोग को लागू करने के लिए है प्रतिबद्ध


संबंधित समाचार