होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल सरकार का फैसला, अब इन अस्पतालों में भी होंगे सुरक्षा कर्मचारी तैनात

हिमाचल सरकार का फैसला, अब इन अस्पतालों में भी होंगे सुरक्षा कर्मचारी तैनात

 

हिमाचल में 50 बिस्तर से नीचे के अस्पतालों में अब सुरक्षा कर्मचारी तैनात होंगे। इन अस्पतालों में कैंटीन खोली जाएंगी ताकि मरीजों और डाक्टरों को खाना खाने के लिए बाहर न जाना पड़े। सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को तुरंत इस पर अमल करने को कहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह क्षेत्र सराज के थाची प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी पर तैनात महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़, गालीगलौज और मारपीट के मामले में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने स्वास्थ्य निदेशक को तलब किया और विभाग की ओर से उठाए गए कदम के बारे में जानकारी ली।

स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि 50 बिस्तर से नीचे के अस्पतालों में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती होगी। यह सुरक्षा कर्मचारी 24 घंटो अस्पतालों की ओपीडी, आपात विभाग में तैनात रहेंगे। उल्लेखनीय है कि थाची में आरोपी शनिवार शाम नशे में धुत होकर पीएचसी में घुस गया। पहले उसने ड्यूटी पर तैनात महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ शुरू कर दी। विरोध किया तो उसने डॉक्टर से गालीगलौज के साथ मारपीट की।

हंगामे के बीच महिला डॉक्टर बेहोश हो गईं। मामला बिगड़ता देख आरोपी मौके से फरार हो गया। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने बताया कि आरोपों को पकड़ने के लिए पुलिस हर पहेलू की जांच कर रही है। हर घंटे बाद एसपी मंडी से इस बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है। मंगलवार को भी पुलिस ने 12 संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। सीसीटीवी कमरे भी खंगाले। अब मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।


संबंधित समाचार