होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Himachal: सितंबर के अंत तक कांग्रेस जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

Himachal: सितंबर के अंत तक कांग्रेस जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

 

हिमाचल विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly Elections 2022) को लेकर प्रदेशभर में गतिविधियां चरम पर हैं। ऐसे में सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट हुई हैं। इस बीच चुनाव के मद्देनजर हिमाचल कांग्रेस (Congress) ने टिकट के लिए आवेदन मांगे थे, जिस पर 1300 से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की अध्यक्षता में उम्मीदवारों के चुनाव के लिए दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक की थी। जिसमें पूर्व राज्यसभा सदस्य, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, नेता  प्रतिपक्ष  मुकेश अग्निहोत्री समेत कई नेता शामिल हुए थे। इस बैठक में प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों के चुनाव पर विचार विमर्श किया गया। जानकारी के मुताबिक, 20 सीटिंग विधायक और कमेटी के 4 सदस्यों के नाम लगभग तय माने जा रहे है।  

बैठक के बाद प्रतिभा सिंह ने कहा कि 'हमारे 20 विधानसभा के सदस्य (MLA) है और सभी के नामों की सलाह दी गई है। इन सभी के नाम सेंट्रल कमेटी को भेजे जाएंगे। वहीं, इस पर नेता  प्रतिपक्ष  मुकेश अग्निहोत्री का कहना है कि 20 से ज्यादा सीटिंग विधायकों के नाम तय किए गए है और जो बचे है उन पर आने वाले दिनों में स्क्रीनिंग कमेटी फैसला लेंगी। साथ-साथ यह भी कहा गया है कि सीटों पर आखिरी फैसला सोनिया गांधी का ही होगा।

आपको बता दें कि कांग्रेस इस महिने के अंत तक अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर देगी। लिस्ट जारी होने के बाद ही यह पता चलेगा कि कांग्रेस सीटिंग विधायकों को छोड़कर अन्य सीटों पर किसको टिकट देंगी। साथ ही जो टिकट की आस में बैठे है। उन्हें वह अपने साथ जोड़े रखने के लिए क्या करेंगी। लिस्ट जारी होने के बाद ही दल-बदल की प्रक्रिया भी शुरू होगी। 

यह भी पढ़ें- HP Election: प्रत्याशियों के चयन को लेकर दिल्ली में 15 को कांग्रेस का मंथन


संबंधित समाचार