होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

क्या बीजेपी में शामिल हो गए हैं सचिन पायलट, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया बड़ा दावा

क्या बीजेपी में शामिल हो गए हैं सचिन पायलट, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया बड़ा दावा

 

राजस्थान कांग्रेस में सियासी घमासान शुरू हो गया है। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने बड़ा दावा पेश किया है। पीएल पुनिया ने कहा कि सचिन पायलट अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या सचिन पायलट बीजेपी में शामिल हो सकते हैं या फिर वह अपनी एक नई पार्टी बना सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के नेता पी एल पुनिया से जब सचिन पायलट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो अब बीजेपी में हैं। बीजेपी का कांग्रेस के प्रति क्या रुख है। सब जानते हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ उन्होंने साफ कहा कि ऐसे में हमें बीजेपी से कोई सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है। जहां पर सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया जाता है।

अब कयास लगाए जा रहे हैं कि डिप्टी सीएम सचिन पायलट राजस्थान में अपनी एक नई पार्टी बना सकते हैं। इस पार्टी का नाम प्रगतिशील कांग्रेस रखा जा सकता है। इस तरह सूबे में कांग्रेस और बीजेपी के अलावा सचिन पायलट की एक नई पार्टी सत्ता में आएगी। तो क्या इस बार राजनीतिक घटनाक्रम बदलते ही सियासत का ऊंट भी करवट बदल सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच तनाव चल रहा है। ऐसे में कांग्रेस विधायक दल की सोमवार को बैठक से पहले सचिन पायलट ने विधायकों के समर्थन का दावा किया। दूसरी तरफ बैठक में सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में 30 विधायक पार्टी की बैठक में पहुंचे। जिनमें से चार विधायक सचिन पायलट के समर्थन बताए जा रहे हैं। ऐसे में अभी पार्टी में सियासी दांवपेच का खेल खेला जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने रविवार को दो टूक कह दिया था कि वह कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे।


 


संबंधित समाचार