होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विधानसभाः सदन की मर्यादा भूले विधायक, अभय और करण दलाल ने एक-दूसरे को मारने के लिए निकाला जूता

विधानसभाः सदन की मर्यादा भूले विधायक, अभय और करण दलाल ने एक-दूसरे को मारने के लिए निकाला जूता

 

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा में मंगलवार को कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल और विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने एक दूसरे के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया और जूते दिखाए जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को मार्शल बुलाने पड़े। बाद में दलाल को विधानसभा की कार्यवाही से एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया।

दरअसल, विधानसभा में करण दलाल और अभय चौटाला ने अपनी मर्यादा लांघ दी. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच नौबत हाथापाई तक आ गई.

विवाद के बाद अभय चौटाला जूता निकालकर करण दलाल की तरफ बढ़े. इस दौरान करण दलाल ने भी अभय चौटाला के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किया. सदन में करण दलाल और अभय चौटाला के बीच गाली-गलौच हुई जिसके बाद सदन में मार्शल ने आकर बीच-बचाव किया.

सदन के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा. फिर सदन की कार्यवाही के दौरान वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने करण दलाल के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश किया जिसके स्पीकर की सहमति के बाद ध्वनिमत से पारित कर दिया गया और कांग्रेस विधायक करण दलाल को एक साल के लिए सदन की सारी कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया.उधर, विधानसभा में इस हंगामे के बाद कांग्रेस ने करण दलाल पर की गई कार्रवाई को गलत बताया और निलंबन के मुद्दे पर कोर्ट की दहलीज तक जाने की बात कही.


विवाद उस समय शुरू हुआ जब विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा प्रदेश को कलंकित कहे जाने के मुद्दे पर करण सिंह दलाल के खिलाफ़ भाजपा विधायकों द्वारा प्रस्ताव लाए जाने पर समर्थन करने की कही. इस पर करण सिंह दलाल भड़क गए और चौटाला को अपशब्द कहे. इसके बाद दोनों के बीच गाली गलौच होने लगी.


संबंधित समाचार