होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दुनिया में फुटबॉल रैकिंग में 102 नंबर पर भारत, उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने जताया दुख

दुनिया में फुटबॉल रैकिंग में 102 नंबर पर भारत, उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने जताया दुख

 

फरीदाबाद: दुनिया में फुटबॉल रैंकिंग में भारत की 102 नंबर की रैंकिंग पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने दुख जताया है। विपुल गोयल ने कहा कि खेल संगठनों पर नेताओं की बजाए किसी खिलाड़ी को बैठाया जाना चाहिए।

 

बता दें कि हाल ही में फरीदाबाद के नाहर सिंह फुटबॉल ग्राउंड में फ़ुटबाल टूर्नामेंट चल रहा था। जहां टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल पहुंचे और खिलाड़ियों को सम्मानित किया। खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा की फरीदाबाद के इस फ़ुटबाल ग्राउंड की दशा सुधारने के लिए वह हर संभव मदद करने के लिए तैयार है। 

 

गौरतलब है कि नाहर सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए सरकार ने 75 करोड़ का बजट पहले ही पास कर रखा है और जल्दी ही स्टेडियम के विकास का काम भी शुरू हो जाएगा। 

फ़ुटबाल के खेल पर अफ़सोस जताते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि दुनिया में फुटबॉल रैंकिंग में भारत की रैंकिंग 102 नंबर पर है जो की बड़े शर्म की बात है और इसके ज़िम्मेदार वह लोग है जो फूटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष बने बैठे है। ऐसे लोग जिनका खेलों से दूर-दूर तक का वास्ता नहीं है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि कही न कही खिलाड़ियों का हुनर राजनीति का शिकार हो रहा है। जिसकी वजह से भारत रैंकिंग में पीछे है।


संबंधित समाचार