होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा: खिलाड़ीयों को मिली राहत, विजेताओं को मिलेगी पूरी सम्मान राशि

हरियाणा: खिलाड़ीयों को मिली राहत, विजेताओं को मिलेगी पूरी सम्मान राशि

हरियाणा  13 राष्ट्रमंडल पदक विजेता खिलाड़ियों के सम्मान राशि काटने पर खड़ा हुआ विवाद अब थम गया है. प्रदेश सरकार ने खिलाड़ियों की बढ़ती नाराजगी को दूर करते हुए फैसला लिया है की अब सरकार न केवल  22 राष्ट्रमंडल पदक विजेता खिलाड़ियों को पूरी इनामी राशि देगी, बल्कि 207 पात्र खिलाड़ियों को इसी माह नियुक्ति भी देगी. खेल मंत्री अनिल विज ने सीएम मनोहर लाल की बात मान ली है और खिलाड़ियों को पूरी सम्मान राशि देने के लिए राजी हुए हैं ,लेकिन विजेता खिलाड़ियों के सम्मान राशि काटने पर खड़े हुए विवाद को देखते हुए सरकार ने न केवल समारोह रद्द किया, बल्कि विज इस पर अड़ गए कि एजेंसियों से खेलने वाले खिलाड़ियों को सम्मान राशि काटकर ही देनी चाहिए. हालांकि, सीएम ने एक कार्यक्रम के दौरान पूरी राशि देने की घोषणा भी की थी।

खेल मंत्री अनिल विज ने अंबाला में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में अंतरराष्ट्रीय खेल पदक जीतने वाले 207 खिलाड़ियों को इसी माह नियुक्ति पत्र दे देंगे और उन्हें उम्मीद है कि उनके पास आए सभी 207 खिलाड़ियों के आवेदनों पर नियुक्ति पत्र मिलने का काम इसी माह से शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वह कॉमनवेल्थ में पदक जीत चुके हरियाणा के 22 के 22 खिलाड़ियों को बिना कोई राशि काटे पुरस्कार राशि दी जाएगी।

22 कॉमनवेल्थ खिलाड़ियों को बिना राशि काटे इनाम देने की फाइल जल्द ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भेजेंगे.इतना ही नहीं श्री विज ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी हमारी आन-बान-शान और सम्मान हैं, इसलिए कॉमनवेल्थ से जीत कर आये 22 के 22 खिलाड़ियों को बिना राशि काटे इनाम दिया जाएगा। स्वर्ण पदक विजेताओं को एक करोड़, रजत पदक विजेताओं को 75 लाख और कांस्य पदक विजेताओं को 50 लाख रुपये मिलेंगे। सभी 207 खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न अपॉइंटमेंट दी जाएगी।


संबंधित समाचार