होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंचकूला: सीएम के कार्यक्रम के बाद हुआ हंगामा, NSUI के युवाओं ने की नारेबाजी

पंचकूला: सीएम के कार्यक्रम के बाद हुआ हंगामा, NSUI के युवाओं ने की नारेबाजी

 

पंचकूला: पंचकूला में स्वामी विवेकानंद जयंती समारोह युवा दिवस के रूप में मनाई गई। इस दौरान सीएम ने युवाओं से सीधा संवाद किया, जिसमें सीएम ने मेडिकल कॉलेज, योग, स्वास्थ्य, वीआईपी सुरक्षा, रोजगार, बिजली व्यवस्था और लिंगानुपात समेत कई मुद्दों पर चर्चा की।

बता दें कि हरियाणा में स्वामी विवेकानंद जयंती धूमधाम से मनाई गई। स्वामी विवेकानंद जयंती को लेकर पंचकूला में युवा दिवस समारोह का आयोजन भी हुआ, जिसमें सीएम मनोहर लाल ने शिरकत की। इस मौके पर सीएम ने युवाओं से सीधा संवाद किया। बीडीएस के रोजगार के सवाल पर सीएम ने जवाब में कहा कि प्रदेश के 22 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की योजना है और इसमें 7 खुल चुके है, बाकी पर काम जारी है, वहीं नर्सिंग कॉलेज पर भी सरकार काम कर रही है।

गौरतलब है कि सीएम ने मंत्रियों और वीआईपी सुरक्षा के सवाल पर कहा कि सीएम सुरक्षा में पहले 1100 से ज्यादा लोग थे, लेकिन अब 450  हैं।
 

रोजगार और बिजली व्य़वस्था पर सीएम ने कहा कि सभी को सरकारी नौकरी मिलना संभव नही हैं, हर साल 10-12 हजार लोगों को ही एवरेज नौकरी सरकारी मिल पाती हैं और सक्षम योजना में 30 हजार युवाओं को रोजगार दिया हैं। वहीं सीएम ने यह भी कहा कि बिजली के 32 हजार करोड़ के घाटे को कम करने का फैसला किया गया है। वहीं सीएम ने प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स की भारी कमी की बात भी कबूली।

बताते चलें कि कार्यक्रम के बाद CM के बाहर निकलने पर NSUI के युवाओं ने नारेबाजी करके हुए हंगामा किया, जिसके चलते NSUI हरियाणा के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा और उसके एक साथी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कार्यक्रम में नहीं जाने देने के आरोप लगाए तो वहीं NSUI के हंगामे से प्रशासन के हाथ-पांव भी फूल गए।

 


संबंधित समाचार