होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana Monsoon Session: आज से हरियाणा के पहले ई-विधानसभा सत्र की शुरुआत, इन मुद्दों पर घिरेगी सरकार

Haryana Monsoon Session: आज से हरियाणा के पहले ई-विधानसभा सत्र की शुरुआत, इन मुद्दों पर घिरेगी सरकार

 

हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र (Haryana Monsoon Session) सोमवार दोपहर बाद से शुरू होगा। यह हरियाणा का पहला ई-विधानसभा सत्र होगा। सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार जताए जा रहे हैं। कांग्रेस और इनेलो सरकार को जनहित मुद्दों को लेकर घेरेगी। इससे पहले रविवार रात को मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने भाजपा और जजपा विधायकों के साथ बैठक की। इस बैठक में राज्य सरकार की उपलब्धियां को गिनाया गया और विपक्ष को मजबूती के साथ जवाब देने की रणनीति तैयार की गई। सोमवार को सत्र से पहले कांग्रेस ने भी विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सरकार को घेरने का खाका तैयार किया जाएगा।

तीन दिन चलने वाले इस मानसून सत्र में ड्रा के मदद से प्रश्नकाल के लिए 120 सवालों को चुना गया है। हर दिन विधानसभा में संबंधित मंत्री विधायकों के 20 तारांकित सवालों का जवाब प्रत्यक्ष तौर से देंगे, जिन पर खासी चर्चा होगी। इसके अलावा 20 अतारांकित सवालों के जवाब भी सरकार द्वारा सदन के पटल पर रखे जाएंगे।

कांग्रेस (Congress), इनेलो के अलावा भाजपा और जजपा के विधायकों ने भी कड़े सवाल तैयार किए हैं, जिनके जवाब मंत्रियों को देने हैं। इनमें टूटी सड़क, जलभराव, अवैध कॉलोनियों, रजिस्ट्री मामले समेत कई अन्य जनहित के सवाल शामिल किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें- Haryana: दिल्ली-रोहतक रेलवे लाइन पर बड़ा हादसा, पटरी से उतरे मालगाड़ी के 8 डिब्बे


संबंधित समाचार