होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा: क्रूरता के खिलाफ पुलिस का कड़ा कदम, गुरुग्राम पुलिस ने बनाया प्रॉसिक्यूशन सेल

हरियाणा: क्रूरता के खिलाफ पुलिस का कड़ा कदम, गुरुग्राम पुलिस ने बनाया प्रॉसिक्यूशन सेल

 

हरियाणा: साइबर सिटी गुरुग्राम में पुलिस ने प्रॉसिक्यूशन सेल का गठन किया है। पुलिस के मुताबिक प्रॉसिक्यूशन सेल हिनियस अपराध में शामिल अपराधियों के खिलाफ पैरवी करेगा। आपको बता दें कि सबूत और गवाह के अभाव में जघन्य अपराध में शामिल आरोपियों को भी जमानत मिल जाती है ऐसे में आरोपी जेल से बाहर आकर न केवल जांच को प्रभावित करते है बल्कि वारदातों को भी अंजाम देते है। ऐसे में गुरुग्राम पुलिस ने प्रॉसिक्यूशन सेल का गठन किया है जिसमे सब इंस्पेक्टर,इंस्पेक्टर रेंक के अधिकारी शामिल है इतना ही नही इस सेल को एसीपी क्राइम मॉनिटर कर रहे है।

वारदात के बाद क्रिमिनल का सुराग ढूंढते तो आपने पुलिस को बहुत देखा होगा लेकिन अब पुलिस आरोपी को पकड़ने से लेकर कोर्ट में पैरवी भी करते नजर आएगी। आपको बता दें कि पहले भी केस का जांच अधिकारी कोर्ट में पैरवी करते नजर आते हैं, लेकिन अब इस सेल में शामिल अधिकारी मर्डर रेप जैसी घटनाओं में शामिल आरोपियों के खिलाफ पैरवी करेंगे।

आपको बता दें कि 2017 में गुरुग्राम में हिनियस क्राइम के करीब 200 मामले सामने आए है ऐसे में पुलिस इन मामलों को प्रॉसिक्यूशन सेल की मदद से आरोपियों पर कानूनी शिकंजा कसने में लगी है इतना ही नही इस सेल के गठन के बाद पुलिस दावा कर रही है कि न्याय की प्रक्रिया में भी तेजी आएगी। 


संबंधित समाचार