होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

प्रदूषण के चलते हरियाण सरकार ने फरीदाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम और झज्जर के स्कूल किए बंद 

प्रदूषण के चलते हरियाण सरकार ने फरीदाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम और झज्जर के स्कूल किए बंद 

 

दिल्‍ली सरकार के बाद हरियाणा सरकार ने भी प्रदूषण के चलते दिल्ली NCR से सटे हुए फरीदाबाद, सोनीपत, गुरुग्राम और झज्जर के स्कूलों आज (शुक्रवार) से बंद करने का फैसला लिया है। स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का फैसला किया गया है। दिल्‍ली-एनसीआर में प्रदूषण के मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी सुनवाई कर रहा है। 

शुक्रवार को सुनवाई के दौरान यूपी सरकार के वकील रंजीत कुमार ने चीनी मिलों के बंद होने पर सवाल उठाया। उन्‍होंने कहा कि इससे किसानों को परेशानी होगी जबकि ये मिलें दिल्ली से 90 किलोमीटर हैं। ऐसे में चीन मिलों के लिए 8 घंटे काफी कम हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'आप आयोग के पास जाइए, उनको बताइए वो फिर फैसला करेंगे।

'इससे पहले, प्रदूषण मामले को लेकर मीडिया रिपोर्टस पर सुप्रीम कोर्ट ने फिर नाराजगी जताई और कहा, कुछ लोग ये कहने लगे कि हम स्टूडेंट्स के समर्थन में नही हैं। हमने ये कब कहा कि हम दिल्ली सरकार को चलाकर प्रशासन करेंगे? आज के पेपर देखिए। आप जा सकते हैं और लोगों को समझा सकते हैं। हम नहीं कर सकते। दिल्ली सरकार के कोविड अस्पतालों के निर्माण को मंजूरी दी। मामले में 10 दिसंबर को अगली सुनवाई होगी। 

यह भी पढ़ें- Gurugram: तेज रफ्तार कार सड़क किनारे ईंटों से टकराई, 5 दोस्तों की मौत


संबंधित समाचार