होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंचकूला में एक कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के CM ने की रेप के आरोपियों को सख्त सजा देने की वकालत

पंचकूला में एक कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के CM ने की रेप के आरोपियों को सख्त सजा देने की वकालत

 

महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा बयान दिया है. मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में एक कार्यक्रम के दौरान रेप के आरोपियों को सख्त सजा देने की वकालत करते हुए कहा कि महिलाओं और लड़कियों की तरफ उंगली उठाने वालों की उंगली काट देंगे.

 

हालांकि मंच से उतरने के बाद जब पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से उनके इस बयान पर सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि उनके कहने का ये मतलब नहीं था कि हरियाणा में रेप के आरोपियों की उंगली काट दी जाएंगी. बस यह कहने का एक भाव था, जिसमें यह कहना चाहता था कि अब हरियाणा सरकार रेप के आरोपियों और महिलाओं से छेड़छाड़ करने वालों से सख्ती से निपटेगी.

 

इसके साथ ही मनोहर लाल खट्टर ने यह भी ऐलान किया कि हरियाणा में अब रेप के आरोपियों और महिलाओं से छेड़खानी करने वालों को मिलने वाली तमाम सरकारी योजनाओं के लाभ और सुविधाओं से वंचित कर दिया जाएगा. कोर्ट से रेप के आरोपी के बरी होने के बाद ही ये तमाम सरकारी सुविधाएं उस व्यक्ति को दोबारा मिल सकेगी.

 

रेप के आरोपियों को सरकारी योजनाओं के लाभ और सुविधाएं न देने के मुख्यमंत्री के बयान का विपक्षी पार्टियों ने स्वागत किया, लेकिन यह सवाल भी किया है कि अगर रेप के आरोपियों और महिलाओं से छेड़खानी करने वालों के खिलाफ सरकार इतनी ही सख्त है, तो ऐसे में BJP के हरियाणा अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे पर एक IAS की बेटी का पीछा करने और छेड़छाड़ करने के आरोप लगे, तो बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ खट्टर ने क्या कार्यवाही की?

 

विपक्ष के मुताबिक सरकार की कथनी और करनी में कितना फर्क है, वो इन मामलों पर खट्टर की चुप्पी से साफ हो जाता है. बेशक रेप के आरोपियों और महिलाओं से छेड़खानी करने वालों से तमाम सरकारी योजनाओं के लाभ और सुविधाएं वापस लेने का सीएम मनोहर लाल खट्टर का फैसला बेहद सराहनीय हैं, लेकिन सरकार से विपक्ष जो सवाल कर रहा है, वो सवाल भी बिल्कुल उचित है.


संबंधित समाचार