होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अंबाला: प्रदेश में मेयर का कार्यकाल होगा ढाई साल, विज कमेटी के पास पहुंची रिपोर्ट

अंबाला: प्रदेश में मेयर का कार्यकाल होगा ढाई साल, विज कमेटी के पास पहुंची रिपोर्ट

 

अंबाला: प्रदेश में मेयर का कार्यकाल ढाई साल करने की तैय़ारी शुरु हो गई है। विज कमेटी के पास 11 राज्यों की स्टडी करने के बाद रिपोर्ट पहुंच चुकी है। वहीं अंबाला के मेयर ने इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है।

प्रदेश में नगर निगमों के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का कार्यकाल तय करने के लिए 11 राज्यों की स्टडी रिपोर्ट आला अधिकारियों ने विज कमेटी को सौंप दी है,  जिसमें कैबिनेट कमेटी ने 11 राज्यों के चुनावी सिस्टम का अध्ययन करने के बाद शहरी निकाय विभाग की सिफारिश पर मोहर लगने की सम्भावना है। इसके बाद मेयर का कार्यकाल 5 वर्ष से घटाकर ढाई वर्ष किया जाना है। केबिनेट मंत्री अनिल विज ने इस रिपोर्ट पर कहा है कि अभी इसकी रिपोर्ट आई है, लेकिन अभी इसकी कोई मीटिंग नहीं हुई है।

 

वहीं दूसरी और अंबाला के मेयर रमेश मल इस रिपोर्ट को लेकर गुस्से से तिलमिला गए है। उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है, यह निगम के खिलाफ जमकर चल रही है। मेयर ने इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है।

इस फैसले को लेकर ये बताया जा रहा है कि इससे निगम में पारदर्शिता आएगी, वहीं ये फैसला मेयर को हजम नहीं हो रहा है। अब देखना ये होगा कि इस फैसले पर सरकार की मुहर कब तक लग पाती है। 


संबंधित समाचार