होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गुरुग्राम : गैरहाजिर रहने पर 629 NHM कर्मचारियों को किया बर्खास्त

गुरुग्राम : गैरहाजिर रहने पर 629 NHM कर्मचारियों को किया बर्खास्त

जिला स्वास्थ्य विभाग ने लगातार ड्यूटी से गैरहाजिर रहने पर शुक्रवार शाम को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के 629 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया. गुरुवार शाम को एनएचएम के कर्मचारियों को 24 घंटे का अल्टीमेटम देकर काम पर वापस लौटने के निर्देश दिए गए थे. इसके बावजूद कर्मचारी काम पर नहीं लौटे. कार्रवाई के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल को तीन दिन और बढ़ाने का निर्णय लिया है. राज्य के दूसरे कई जिलों के कर्मचारियों को गुरुवार को ही बर्खास्त कर दिया गया था. 

सिविल सर्जन डॉ. बीके राजौरा ने बताया कि विभाग ने हड़ताल पर बैठे 629 कर्मचारियों को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है. एनएचएम कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष हरीराज ने कहा कि सरकार के तुगलकी फैसले से कर्मचारी हड़ताल खत्म नहीं करेंगे और न ही डरेंगे. अपनी मांगों को लेकर कर्मचारी आखिर तक सरकार से लड़ेंगे.

स्वास्थ्य केंद्रों पर ताले लटके रहे : एनएचम के तहत कार्यरत कर्मचारियों के हड़ताल पर होने के कारण जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हो गई हैं. इससे नीकू वार्ड सहित एंबुलेंस सेवा पर सबसे अधिक असर पड़ा है. हड़ताल के कारण शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पिछले 11वें दिन भी ताले लटके रहे. ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी हड़ताली कर्मचारियों के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.


संबंधित समाचार