होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Formers Protest: गुजरात में बोले PM मोदी- किसानों को गुमराह करने की कोशिश में लगा है विपक्ष

Formers Protest: गुजरात में बोले PM मोदी- किसानों को गुमराह करने की कोशिश में लगा है विपक्ष

 

कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी ने कच्छ के कृषक समुदाय के अलावा गुजरात के सिख किसानों से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि कच्छन में आज नई ऊर्जा का संचार हो रहा है। पीएम ने कृषि कानूनों को लेकर भी कई बड़ी बातें कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कच्छ में धोरडो के किसानों और कलाकारों के साथ बातचीत की। मुख्य कार्यक्रम से पहले उन्होंने कच्छ के किसानों के साथ चर्चा भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आजकल दिल्ली के पास किसानों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि कृषि सुधारों को लेकर काफी लंबे समय से मांग की जा रही थी कि किसानों को अपनी उपज कहीं भी बेचने की छूट हो, लेकिन अब विपक्ष में बैठे लोग किसानों को गुमराह करने की कोशिश में लगे हुए हैं।


पीएम मोदी ने सरकार की उपलब्धियों के बारे में कहा कि पिछले 20 सालों में गुजरात ने कई सारी किसानों के हित वाली योजनाएं लागू की हैं। गुजरात उन शुरुआती राज्यों में था जहां पर सोलर एनर्जी को मजबूत करने के लिए काम किया गया। आज कच्छ देश के सबसे तेज़ी से विकसित होते क्षेत्रों में से एक है। यहां की कनेक्टिविटी दिनों दिन बेहतर हो रही है। उन्होंने कहा, एक समय था जब गुजरात के लोगों की मांग थी कि कम से कम रात में खाना खाते समय तो बिजली मिल जाए। आज गुजरात देश के उन राज्यों में से है, जहां शहर हो या गांव, 24 घंटे बिजली सुनिश्चित की जाती है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत में सरदार वल्लहभभाई पटेल को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि भी दी।

 

यह भी पढ़ें- विपक्ष की मांग के बावजूद नहीं बुलाया जाएगा संसद का शीतकालीन सत्र, जनवरी से शुरू होगा बजट सत्र


संबंधित समाचार