होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पहले क्वालिफायर में गुजरात और चेन्नई होंगे आमने सामने, पंड्या की नजर धोनी के चौके पर

पहले क्वालिफायर में गुजरात और चेन्नई होंगे आमने सामने, पंड्या की नजर धोनी के चौके पर

 

IPL 2023 GT VS CSK:IPL 2023 के पहले क्वालिफायर में आज यानी 23 अप्रैल को डिफेंडिंग चैपिंयन गुजरात टाइटंस की भिड़ंत 4 बार की आईपीएल विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से होनी है। ये मुकाबला चेपॉक मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में  गुजरात के कप्तान पंड्या अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे। टीम ने लीग राउंड में सबसे ज्यादा 10 मैच जीते। दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स भी जबरदस्त फॉर्म में है। टीम ने इससे पहले 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. आईपीएल सीजन 2023 की बात करें तो अंकतालिका में टीम 8 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर काबिज है।

गुजरात से नहीं जीत सकी है चेन्नई
गौरतलब है कि आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी है। आईपीएल 2022 से डेब्यू करने वाली गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और उन सभी में जीत दर्ज की है। इस मैच में ये देखना खास होगा कि धोनी का जादू इस मैच में चलता है या फिर चेन्नई को गुजरात से हार का सामना करना पड़ेगा।

पिच रिपोर्ट
चेपॉक में होने वाले इस मुकाबले की बात करें तो आईपीएल 2023 में मैदान पर कुल 7 मैच खेले गए है। इन 7 मैचों में 4 मैच हमेशा लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है, क्योंकि दूसरी पारी में यहां पर ओस पड़ती है। जिसकी वजह से गेंदबाजों को कोई मदद विकेट से नहीं मिलती है. इस पिच पर कोई भी टीम टॉस जीतने के बाद यहां लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
गुजरात टाइटंस- रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा और यश दयाल. 

चेन्नई सुपर किंग्स - रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और महेश दीक्षाना

प्लेऑफ का शेड्यूल
आईपीएल 2023 का पहला क्वालीफायर आज खेला जाएगा। इसके बाद कल यानी 24 मई को मुंबई और लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। फिर 26 मई को दूसरा क्वालीफायर और 28 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

 


संबंधित समाचार