होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

नवरात्रि से पहले भक्तों के लिए खुशखबरी, अब 7 हजार लोग प्रतिदिन कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन

नवरात्रि से पहले भक्तों के लिए खुशखबरी, अब 7 हजार लोग प्रतिदिन कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन

 

देशभर में 15 अक्टूबर से अनलॉक-5 के तहत स्कूल, सिनेमा हॉल समेत कई स्थान खुल गए है। इस बीच माता के भक्तों के लिए भी एक अच्छी खबर है। आज यानि गुरुवार से अधिक से अधिक भक्त मां वैष्णोदेवी के दर्शन कर सकते हैं। जी हां, 15 अक्टूबर से माता के दर्शनों के लिए वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले तीर्थयात्रियों की सीमा रोजाना 5000 से बढ़ाकर 7000 कर दी गई है।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, माता के गुफा मंदिर में रोजाना जाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या अब 5,000 से बढ़ाकर 7000 तक कर दी गई है। सूत्रों ने बताया कि अब तक वो 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले नवरात्रि उत्सव में तीर्थयात्रियों की यात्रा की व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। सूत्रों ने कहा कि तीर्थयात्रियों का पंजीकरण केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से जारी रहेगा ताकि यात्रा पंजीकरण काउंटरों पर लोगों की भीड़ से बचा जा सके।

बताया जा रहा है कि नवरात्रि के दौरान वैष्णों देवी मंदिर आने वाले तीर्थयात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए खच्चरों, पिठ्ठुओं और पालकियों की सेवाओं को विनियमित रूप से 15 अक्टूबर तक कटरा और भवन के बीच  संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही, तीर्थयात्रियों, श्राइन बोर्ड के कर्मचारियों और सेवा प्रदाताओं की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए सरकार द्वारा अधिसूचित सभी सुरक्षा मानदंडों और दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। इस संबंध में एक विस्तृत एसओपी शीघ्र ही जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें- घर में हनुमानजी की ये तस्वीरें लगाना होता हैं शुभ और इन फोटो को लगाने से पडता हैं नकारात्मक प्रभाव


संबंधित समाचार