होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Gold-Silver Investment:सोने या चांदी में कब करें निवेश, जानें प्रॉफिट का पूरा लॉजिक

Gold-Silver Investment:सोने या चांदी में कब करें निवेश, जानें प्रॉफिट का पूरा लॉजिक

 

Gold-Silver Investment:मार्केट के उतार-चढ़ाव के बीच भी सोने-चांदी ने निवेशकों को अच्छा मुनाफा मिलता है। अक्सर अच्छा रिटर्न देने की वजह से ही लोगों का इसमें निवेश के लिए भरोसा बढ़ता जा रहा है और लोग इनमें निवेश करने में बिलकुल नहीं हिचकिचाते। जनता टीवी के इस लेख में हम आपको बताएंगे आखिर सोने या चांदी में निवेश करने का सही समय क्या है? कब आपको इसमें पैसा लगाना चाहिए कि आपको अच्छा मुनाफा मिले?

क्या है सोने चांदी में रिटर्न की वजह?
दरअसल, महंगाई से बचने के लिए सोने में निवेश लोगों की पहली पसंद है। सोने के रेट में तेजी आने से पिछले साल निवेशकों को बंपर रिटर्न मिला। बाजार में सोने की कीमत 60 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गई है। पिछले साल सोने के भाव में करीब 8000 रुपये की तेजी देखने को मिली है। जिसकी वजह से निवेशकों को मालामाल होने का बंपर मौका मिला। चांदी की कीमत में भी उछाल की वजह से लोगों की चांदी हुई।

कब करें निवेश?
अगर आप निवेश का मन बना रहे हैं तो आपके लिए अभी सोने-चांदी में पैसा लगाने का सही समय है। ऐसा इसलिए कि अभी सोने और चांदी के रेट दिन पर दिन बढ़ रहे हैं। सोना जहां 60 हजार के आंकड़े को पार गया है, वहीं चांदी भी 72 हजार के पार जा चुका है। बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, आने वाले दिनों में इनके दाम और बढ़ने वाले हैं। 

बता दें, सोने और चांदी ने पिछले साल 2022-23 में शेयर मार्केट से भी ज्यादा रिटर्न दिया है। IIFL सिक्योरिटीज के डेटा के मुताबिक, सोने ने 2022-2023 में 13.5% का हाई रिटर्न दिया है। वहीं, चांदी ने लोगों की खूब चांदी कराई है। इस दौरान चांदी ने 9.45% रिटर्न दिया है।

 


संबंधित समाचार