होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

टीम इंडिया को गौतम गंभीर की सलाह-वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारें में ज्यादा न सोचें,हर मैच है जरूरी

टीम इंडिया को गौतम गंभीर की सलाह-वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारें में ज्यादा न सोचें,हर मैच है जरूरी

 

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने की दौड़ काफी दिलचस्प हो गयी है। भारत और इंग्लैंड के पास इस साल के अंत में लॉर्ड्स में फाइनल में पहुंचने का मौका है। हालांकि, न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद अगले मैच के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। इसी बीच, ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजर भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज के परिणाम पर टिकी है। भारत और इंग्लैंड के बीच अगला टेस्ट बुधवार से शुरू होगा और एक अनुकूल परिणाम डब्ल्यूटीसी फाइनल स्पॉट की तलाश में महत्वपूर्ण होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में सोचने के बजाय गुलाबी गेंद के टेस्ट पर ध्यान देना चाहिए। गौतम गंभीर ने कहा कि हर टेस्ट मैच महत्वपूर्ण होता है, टीम को इस गुलाबी गेंद के खेल पर ध्यान देना चाहिए। मुझे लगता है कि यह एक अच्छा टेस्ट मैच होगा।

इससे पहले रोहित शर्मा ने कहा, ‘डब्ल्यूटीसी का फाइनल बहुत आगे है, और हम इसे सही तरीके से करने के लिए अपना ध्यान लगाए हुए है। ईमानदारी से बताऊं तो जब हम मैच खेल रहे होते हैं, तो ध्यान बाहर की तरफ नहीं होता है। हम डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहते हैं, लेकिन हमें अभी भी बहुत कुछ करना है। वैसे तो फिलहाल हमें इससे पहले खेलने के लिए दो टेस्ट मिले हैं, हम देखेंगे कि उसके बाद क्या होता है। यह पांच-दिवसीय खेल है, इसलिए ध्यान लगाना चाहिए। अच्छा खेलने को लेकर हमारे ऊपर प्रेशर हर दिन बदलता रहता है, ये होना जरूरी भी है। बस हमें अपने काम को बेस्ट करने के लिए दिए गए दिनों के बारे में सोचना है।’

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर हुई है। अगर भारत कम से कम 2-1 के अंतर से चल रही सीरीज जीतता है, तो डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए जगह बना लेगा। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही चार मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में 317 रन की धमाकेदार जीत हासिल की थी। परिणास्वरूप, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 14 Grand Finale : राहुल वैद्य को पछाड़कर रुबिना दिलैक बनीं ‘बिग बॉस 14’ की विजेता


संबंधित समाचार