होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कांग्रेस पर PM Cares Fund की गलत जानकारी देने का आरोप, कर्नाटक में सोनिया गांधी पर FIR दर्ज

कांग्रेस पर PM Cares Fund की गलत जानकारी देने का आरोप, कर्नाटक में सोनिया गांधी पर FIR दर्ज

 

कोरोना संकट के बीच पीएम केयर्स फंड पर कांग्रेस के एक ट्वीट को लेकर कर्नाटक के शिवमोगा में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। एफआईआर में कांग्रेस पर आरोप लगाया गया है कि पार्टी द्वारा सोशल मीडिया पर पीएम केयर्स फंड को लेकर गलत जानकारी फैलाई जा रही है। बता दें कि कांग्रेस की ओर से यह ट्वीट 11 मई को किया गया था। 

एफआईआर में सोनिया गांधी को सोशल मीडिया अकाउंट की संचालक बताया गया है। यह शिकायत प्रवीण केवी नाम के शख्स ने दर्ज कराई है। वह बीजेपी कार्यकर्ता और वकील हैं। एफआईआर में कहा गया कि कांग्रेस पार्टी की ओर से 11 मई को गलत दावे किए गए और केंद्र सरकार पर झूठे आरोप लगाए गए। पार्टी ने पीएम केअर्स फंड से जुड़े कुछ आरोप लगाए गए जो गलत थे। जिसके कारण सोनिया गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 और 505 के तहत ये एफआईआर दर्ज की गई है। 

आपको बता दें कि कांग्रेस ने एक ट्वीट में कहा गया, 'भाजपा की हर योजना की तरह पीएम केयर्स फंड में भी गोपनीयता बरकरार रखी जा रही है। क्या पीएम केयर्स फंड में चंदा देने वाले देशवासियों को इसके उपयोग के बारे में जानकारी नहीं होनी चाहिए?' एक अन्य ट्वीट में लिखा गया है, 'पीएम केयर्स नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि ये फंड जनता की नहीं प्रधानमंत्री की केयर के लिए बनाया गया है। अगर भाजपा सरकार में जनता की केयर करने की इच्छाशक्ति होती तो सड़कों पर प्रवासी मजदूरों के लंबे काफिले ना होते।'

एक वीडियो के जरिए सरकार से कई सवाल पूछे गए थे। जैसे- दान में कितने पैसे मिले हैं? धन का उपयोग कैसे किया जा रहा है? पैसा किसे दान किया जा रहा है। जब पीएमएनआरएफ पहले से मौजूद है जिसमें 3800 करोड़ रुपए उपलब्ध हैं तो एक अलग फंड क्यों बनाया गया? क्या सरकार फंड का वित्तीय रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी? सरकार पीएसयूज से इतने बड़े दान को क्यों स्वीकार कर ही है, जबकि सीएजी को फंड के ऑडिट की अनुमति नहीं दे रही है?

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में मदद के माध्यम से फंड जुटाने के लिए केंद्र सरकार ने पीएम केयर्स फंड का गठन किया है। इसके जरिए  लोग कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार की लड़ाई में मदद एवं योगदान दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें- राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस ने किया ये बड़ा ऐलान


संबंधित समाचार