होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

DO You Know Naatu,अगर नहीं तो अब जान जाएंगे; Oscar Awards में भारत का बजा डंका

DO You Know Naatu,अगर नहीं तो अब जान जाएंगे; Oscar Awards में भारत का बजा डंका

 

Oscars 2023 Naatu Naatu: 13 मार्च यानी सोमवार की सुबह हर भारतीय के लिए बेशक एक अच्छी शुरुआत होगी और हो भी क्यों ना जब आपका देश या हो सकता है आपका कोई चहेता अभिनेता या अभिनेत्री फिल्म जगत के सर्वश्रेष्ट पड़ाव पर जो खड़ा है। 95वें Oscars Award सेरेमनी में नाटू-नाटू (Naatu Naatu) गाने ने इतिहास रच दिया है। बता दें कि आरआरआर (RRR) फिल्म के गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग (Best Original Song) का अवॉर्ड जीत लिया है। 

 

वैसे तो फिल्म RRR अपने रिलीज के बाद से ही भारत में लगातार चर्चा का विषय रही है पर ये और खास तब हो गई जब इसका नाटू-नाटू गाना ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुआ। जिसके चलते इस बार ऑस्कर अवॉर्ड  में भारत का जलवा देखने को मिला। आखिरकार मोस्ट अवेटेड नाटू नाटू को ऑस्कर अवॉर्ड मिल ही गया। 

 

जहां एक तरफ नाटू नाटू ने ऑस्कर जीत दूनियाभर में देश का परचम लहराया तो वहीं लोगों का ध्यान खींचती पठान गर्ल दीपिका भी खूब सुर्खियों में रहीं। 95th ऑस्कर अवार्ड में  दिपिका को बतौर अवार्ड प्रेसेंटर इन्वाइट किया गया था। जहां उन्होंने नाटू नाटू के लाइव परफार्मेंस के पहले इन्ट्रों दिया था । दिपिका के इन्ट्रों की भी लोगों ने खूब सराहना की जिसमें उन्होंने कहा कि Do You Know Naatu? because if not, you are about to....

 

वहीं एक इंटरव्यू में दीपिका ने अपना ऑस्कर अवार्ड का अनुभव बताते हुए कहा कि हम दूनिया के उस कोने से है जहां ऐसा नहीं है कि हर कोई सुबह उठकर ऑस्कर का ही  सपना देख रहा हो, यहां तक आना खुद में एक बहुत बड़ी बात है। ऐसा बहुत कम होता है कि हमारी कोई फिल्म ऑस्कर नॉमिनेट होती है तो ये एक मौका है जब हम देख सकें जिसके बारे में बचपन से सुनते हैं, जिसके सपने देखते हैं कि आखिर है क्या ये ऑस्कर अवार्ड ? ऐसा क्या है इसमें ?

 

बता दें कि  एमएम कीरावणी ने नाटू-नाटू गाने को कंपोज किया है। तेलुगु गीतकार सिंगर चंद्रबोस ने इसे लिखा है। राहुल सिपलीगंज और काल भैरवा ने नाटू-नाटू गाया है। नाटू-नाटू गाना जूनियर एनटीआर और रामचरण पर फिल्माया गया है। वहीं इस ट्रॉफी को ऑस्कर सेरेमनी में नाटू-नाटू गाना लिखने वाले चंद्रबोस और कंपोजर एमएम कीरवानी ने रिसीव किया। इस बड़ी जीत पर देश में जश्न का माहौल है. तमाम बड़ी हस्तियां लगातार आरआरआर की पूरी टीम को बधाई दे रही हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

 

मनोज मुंतशिर ने लिखा, गौरवांवित महसूस कर रहा हूं।

 

आपको बता दें कि 'नाटू नाटू' गाने को राहुल सिपलीगंज और काल भैरवा ने मिलकर गाया है। इस गाने का लिरिकल वर्जन 10 नवंबर, 2021 को रिलीज किया गया था। हालांकि, कम्प्लीट वीडियो सॉन्ग 11 अप्रैल, 2022 को रिलीज हुआ था। इसी गाने के तमिल वर्जन को 'नाटू कोथू', कन्नड़ में 'हल्ली नाटू', मलयालम में 'करिनथोल' और हिंदी वर्जन में 'नाचो नाचो' के नाम से रिलीज किया गया। गाने के वीडियो में फिल्म के लीड एक्टर्स रामचरण तेजा और जूनियर एनटीआर ने डांस किया है। गाने की कोरियाग्राफी प्रेम रक्षित ने की है। 

 

जानकारी के मुताबिक  'नाटू-नाटू' गाने को मरिंस्की पैलेस (यूक्रेन का प्रेसिडेंशियल पैलेस) में शूट किया गया था। गाने को अगस्त, 2021 में फिल्माया गया था। गाने का हुक स्टेप इतना ज्यादा वायरल हुआ कि लोगों ने सोशल मीडिया पर इसके साथ कई वीडियो बनाए। 'नाटू-नाटू' गाने के रिलीज होने के महज 24 घंटों के भीतर इसके तेलुगू वर्जन को 17 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया था। यह तेलुगू का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गीत भी बना और अब ये ग्लोबल सॉंग बन चुका है।


 


संबंधित समाचार