होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लखनऊ और मुंबई के बीच करो या मरो का मुकाबला, एलिमिनेटर मैच में जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल!

लखनऊ और मुंबई के बीच करो या मरो का मुकाबला, एलिमिनेटर मैच में जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल!

 

IPL2023 LSGvsMI:IPL के 16वें  सीजन में आज एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाना है। ये मुकाबला LSG और MI के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम खेला जाने वाला है। पता हो कि जो भी टीम ये मैच हारी वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी, जबकि जीतने वाली टीम को फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा। जिसके बाद मैच जितने वाली टीम को पहले क्वालीफायर में हारने वाली टीम गुजरात टाइटंस से दूसरे क्वालीफायर में भिड़ना होगा। गौरतलब है कि पहले क्वालीफायर में गुजरात को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है।

एलिमिनेटर मैच के पहले राउंड में खेलने वाले LSG का सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा चुंकि टूर्नामेंट के बीच कप्तान केएल राहुल चोटिल होकर बाहर हो गए। इसके बाद क्रुणाल पांड्या ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली और अपनी टीम को टॉप-4 टीमों में शामिल कराने में सफल रहे। बता दें कि लखनऊ ने लीग स्टेज में 14 मैच खेले जिसमें उन्होंने 8 मैच जीते और 5 मैच गंवाए, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा, इस तरह वे 17 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहे। वहीं, आज के मैच की दूसरी टीम है मुंबई इंडियंस जिसने लीग स्टेज में 14 मैच खेले, उनमें 8 मुकाबले जीते और 6 मैच गंवाए। उनके 16 अंक रहे और वे चौथे पायदान पर रहे। 

LSG vs MI Pitch Report
बता दें कि आज का मैच LSG और MI के बीच चेपक मैदान पर खेला जाएगा। यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद साबित होती आई है, लेकिन उतना ही फायदा स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों को भी मिला है। ऐसे में इस मैदान पर सभी के लिए कुछ ना कुछ मौजूद रहेगा। वैसे स्पिनर्स यहां मैच पलटने का दम रखते हैं, खासतौर पर जब वे लक्ष्य का बचाव कर रहे हों। 

LSG vs MI मौसम का हाल!
लखनऊ और मुंबई के बीच एलिमिनेटर मैच चेन्नई में खेला जाना है और यहां गर्मी का प्रकोप वैसा ही है जैसा कि सबको उम्मीद रही है। अच्छी खबर ये है कि आज यहां बारिश की कोई उम्मीद नहीं है तो फैंस निश्चिंत होकर पूरे मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। दिन में तेज धूप रहेगी, मुकाबला शाम को है इसलिए खिलाड़ियों को थोड़ी राहत मिल सकती है, लेकिन फिर भी सुबह की तपिश और शाम की उमस खिलाड़ियों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 

LSG vs MI Match Prediction
ये मुकाबला शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। मैच में खेलने वाली दोनों टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद रहेंगे लेकिन इस मामले में मुंबई इंडियंस का पलड़ा काफी भारी है। रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन जैसे तमाम धुरंधर खिलाड़ी मुंबई की टीम में मौजूद हैं। जबकि लखनऊ के पास भी क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, क्विंटन डी कॉक जैसे धुरंधर मौजूद हैं जो किसी भी समय मैच का रुख पलट सकते हैं।

 


संबंधित समाचार