होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मंगलवार को भूलकर भी ना करें ये काम !

मंगलवार को भूलकर भी ना करें ये काम !

 

मंगलवार का दिन हिन्दुओं में बहुत पवित्र माना जाता है और हो भी कैसे ना इस दिन बजरंगबली की पूजा की जाती है। बजरंगबली की पूजा करने वालों की सारी मनोकामना पूरी होती है। हनुमान जी हमारी मनोकामना पूरी करने के अलावा हमारी कुण्डली से शनि के बुरे प्रभाव को भी कम करते हैं और जीवन में सुख शांति के कारक भी माने गए हैं। इसके अलावा मंगलवार के दिन आप अपनी कुण्डली के दोषों से भी मुक्ति पा सकते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मंगलवार को की गई कुछ छोटी-छोटी गलतियां आपके बनते कामों को बिगाड़ भी सकती हैं। 

जो लोग मंगलवार का व्रत करते हैं उन्हें इस दिन नमक का सेवन नहीं करना चाहिए या हो सके तो कम करना चाहिए। जो लोग मंगलवार को दान देते हैं खासकर मीठी वस्तुएं उन्हें मंगलवार को मीठा नहीं खाना चाहिए और दान कभी भी स्वार्थ भाव से नहीं करना चाहिए। मंगलवार को नाखून और बाल नहीं काटना चाहिए इससे मान हानि का ख़तरा बढ़ जाता है साथ ही नकारात्मक प्रभाव हमारी कुण्डली में आ जाते हैं।

भूलकर भी मंगलवार को घर में हवन नहीं करवाना चाहिए और ना ही मांस मदिरा का सेवन करना चाहिए। यदि मंगलवार को घर में हनुमान जी की पूजा रख़ रहे हैं तो घर पूर्णतः शुद्ध होना चाहिए। इन छोटी छोटी बातों का अनुसरण करके आप हनुमान जी को प्रसन्न कर सकते हैं और अपनी मनचाही मनोकामना पूरी कर सकते हैं।

 

 

यह भी पढ़ें- बीमारी से छुटकारा पाने के 5 अचूक उपाय !


संबंधित समाचार