होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना इफेक्ट: DMRC ने जारी की एडवाइजरी, अब मेट्रो में खड़े होकर सफर नहीं कर सकेंगे यात्री

कोरोना इफेक्ट: DMRC ने जारी की एडवाइजरी, अब मेट्रो में खड़े होकर सफर नहीं कर सकेंगे यात्री

 

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। देश में अब तक कोरोना के 195 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि इससे चार लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में कोरोना से बचने के लिए केंद्र और राज्य सरकारे कई कदम उठा रही है। इस बीच, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने भी नई एडवाइजरी जारी की है। मेट्रो में अब सबको एक सीट छोड़कर बैठना होगा। जी हां, यह नियम आज यानी शुक्रवार से लागू हो गया है। 

दिल्ली मेट्रो की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्री मेट्रो का इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ बहुत जरूरी होने पर ही करें। साथ ही यह भी कहा गया है कि यात्रीगण मेट्रो में सफर करते वक्त भी सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखें। यानी मेट्रो में या स्टेशन पर यात्रा करते समय कृपया एक-दूसरे से कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाए रखें।

इसके अलावा दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे यात्रियों की रैंडल थर्मल स्कैनिंग सभी मेट्रो स्टेशनों पर की जाएगी। यदि किसी को बुखार है या कोरोना वायरस का कोई लक्षण दिखाई देता है, तो उसे चिकित्सा परीक्षण और क्वारनटीन के लिए भेजा जाएगा। डीएमआरसी द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि जिन स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ होगी यानी जहां यात्रियों के बीच 1 मीटर की अपेक्षित दूरी नहीं होगी वहां मेट्रो नहीं रुकेगी। इसमें यह भी कहा गया है कि वैश्विक संकट से निपटने के लिए हम सभी को संकल्प करना चाहिए और इसके प्रसार को कम करने के लिए सहयोग करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- इंसाफ मिलने के बाद बेटी की तस्वीर को गले लगाकर बोलीं निर्भया की मां- आखिरकार तुम्हें न्याय मिला


संबंधित समाचार