होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मबीर सिंह जीते, कांग्रेस की श्रुति चौधरी को हराया

भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मबीर सिंह जीते, कांग्रेस की श्रुति चौधरी को हराया

 

केंद्र में एक बार फिर से पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी सरकार आ रही है और विपक्ष का नकार कर जनता ने एक बार फिर से पीएम मोदी पर विश्वास जताया है। वही हरियाणा में भी बीजेपी जीत की ओर बढ़ रही है। भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय सीट पर इस बार कई सियासी परिवारों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। किसी के सामने अपना वजूद बचाने का सवाल खड़ा था, तो कहीं नई पौध को रोपने की कोशिश हो रही थी।

कांटेदार तिकोने मुकाबले वाली सीट पर भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह ने जीत हासिल की। बंसीलाल परिवार के खिलाफ कई बार चुनाव लडऩे वाले धर्मबीर सिंह इस परिवार को चुनौती देने के लिए दोबारा मैदान में उतरे थे और उन्होंने पार्टी को निराश नहीं किया। बीजेपी प्रत्याशी धर्मबीर सिंह को 649759 वोट पड़े, वहीं कांग्रेस उम्मीदवार श्रुती चौधरी को 265131 तो जेजेपी की स्वाति यादव को 75767 वोट मिले। धर्मबीर ने 3 लाख 84 हजार 628 वोटों से जीट हासिल की।

बता दें कि बीजेपी को उनके रूप में बड़ी संभावना दिखाई दे रही थी क्योंकि धर्मबीर पहले बंसीलाल सरीखे नेताओं को हरा चुके हैं। 16 लाख 27 हजार 235 वोटरों वाली भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय सीट में भिवानी, दादरी, बाढड़ा, तोशाम, लोहारू, अटेली, महेंद्रगढ़, नारनौल व नांगल चौधरी समेत नौ विधानसभा क्षेत्र हैं।


संबंधित समाचार