होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Delhi: अब सड़कों पर तय रफ्तार से ही दौड़ सकेंगे वाहन, जारी हुई नई गाइडलाइंस

Delhi: अब सड़कों पर तय रफ्तार से ही दौड़ सकेंगे वाहन, जारी हुई नई गाइडलाइंस

 

दिल्ली में वाहनों की रफ्तार की नई गाइडलाइंस जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के डेप्युटी कमिश्नर सत्यवान गौतम की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि अब राष्ट्रीय राजमार्ग-48 (NH-48) पर परेड रोड/गुड़गांव रोड क्रॉसिंग से दिल्ली गुड़गांव बॉर्डर, डीएनडी फ्लाइओव -मयूर विहार लिंक रोड और एनएच 44 पर सिंघु बॉर्डर से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, नोएडा टोल रोड, सालीमारबाग बायपास रोड तक कार, जीप, टैक्सी, कैब आदि की न्यूनतम रफ्तार की सीमा 70 किमी प्रति घंटे कर दी गई है।

आपको बता दें कि एनएच 9 पर मिलेनियम पार्क से गाजीपुर बॉर्डर, एनएच 9 पर घेवरा क्रॉसिंग से टिकरी बॉर्डर, नॉर्दर्न एक्सेस रोड पर रेड लाइट एनएसजी से नॉर्दर्न एक्सेस रोड के टी पॉइंट और सेंट्रल स्पाइन, सेंट्रल स्पाइन रोड पर महिपालपुर चौक से इंदिरा गांधी हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन तक भी न्यूनतम 70 किमी की स्पीड सुनिश्चित की गई है। इसके साथ ही आउटर रिंग रोड पर पीरागढ़ी होते हुए डिस्ट्रिक सेंटर जनकपुरी, मुकरबा क्रॉसिंग होते हुए बुराड़ी क्रॉसिंग से चंदगी राम अखाड़ा तक, पुष्ता रोड पर नोएडा बॉर्डर से अक्षरधाम फ्लाइओवर होते हुए न्यू गीता कॉलनी ग्रेड सेपरेटर, रेडिसन रोड पर रेडिसन होटल के टी पॉइंट से आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन तक भी स्पीड लिमिट में बदलाव किया गया है।

आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल दो पर टर्मिनल टु रोड के टी पॉइंट और सेंट्रल स्पाइन से टर्मिनल टु तक भी 60 किमी की मिनिमम स्पीड तय की गई है।एनएच 44 पर मुकरबा चौक से आजादपुर चौक, रिंग रोड पर आजादपुर से मॉडल टाउन, किंग्सवे कैंप, मॉल रोड होते हुए चंदगी राम अखाड़ा तक, एनएच 9 पर पंजाबी बाग से घेवरा क्रॉसिंग तक 50 किमी की न्यूनतम रफ्तार तय की गई है। रिंग रोड, और आउटर रिंग के बीच के सभी आर्टेरियल रोड, आउटर रिंग रोड के बाहर, रिंग रोड के अंदर और पूरे ट्रांस यमुना एरिया की सड़कों पर भी इसी न्यूनतम गति से वाहन चलाने होंगे। 8 जून से लागू नए आदेश में कहा गया है कि रिहाइशी इलाकों, बाजारों, सर्विस रोड, सर्विस लेन की सभी सामान्य सड़कों पर 30 किमी प्रति घंटे की मिनिमम स्पीड तय की गई है।

यह भी पढ़ें- 12 जून के दिन की ऐतिहासिक घटनाएं


संबंधित समाचार