होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

10वीं बार IPL फाइनल में पहुंची CSK,क्वालिफायर-1 में 15 रनों से GT को दी मात

10वीं बार IPL फाइनल में पहुंची CSK,क्वालिफायर-1 में 15 रनों से GT को दी मात

 

IPL 2023 CSKVSGT: IPL के प्लेऑफ मुकाबले मंगलवार यानी 23 मई से शुरू हो चुके हैं। क्वालिफायर-1 में चेन्नई सुपरकिंग्स यानी CSK ने गुजरात टाइटंस यानी GT को 15 रन से हराया। बता दें कि चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जहां चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 172 रन बनाए वहीं  जवाब में गुजरात की टीम ने  20 ओवर में 157 रन ही समेट पाई।

चेन्नई ने पहली बार गुजरात को हराया
गौरतलब है कि आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी है। आईपीएल 2022 से डेब्यू करने वाली गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और उन सभी में जीत दर्ज की है। उल्लेखनीय है कि CSK ने GT को हराकर 10वीं बार IPL के फाइनल में अपनी जगह बना ली। चेन्नई ने 15 रन से जीत हासिल की। वहीं इस मैच के बाद यह कहना गलत नहीं होगा कि चार बार चैंपियन बनने वाली चेन्नई की टीम ने शानदार वापसी की है। वह पिछले सीजन में प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। तो वहीं धोनी की कप्तानी में अब टीम पांचवीं बार चैंपियन बनने के लिए 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उतरेगी। 

गुजरात के पास एक और मौका 
 दूसरी ओर, गुजरात इस हार के बाद बाहर नहीं हुई है। उसे फाइनल में पहुंचने का दूसरा अवसर मिलेगा। वह 26 मई अहमदाबाद में क्वालिफायर-2 में खेलेगी। वहां उसका मुकाबला मुंबई इंडियंस या लखनऊ सुपर जाएंट्स से होगा। मुंबई और लखनऊ के बीच बुधवार (24 मई) को एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में जाएगी।

कैसा रहा CSK VS GT का मैच?
चेन्नई से मिले 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। इसका खामियाजा उसे भुगतना पड़ा। गुजरात के लिए शुभमन गिल ने 38 गेंद पर सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। राशिद खान ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। राशिद ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए। दसुन शनाका ने 17, विजय शंकर ने 14 और ऋद्धिमान साहा ने 12 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या आठ, मोहम्मद शमी पांच, डेविड मिलर चार और राहुल तेवतिया तीन रन बनाकर आउट हुए। नूर अहमद ने नाबाद सात रन बनाए। दर्शन नालकंडे खाता नहीं खोल सके। चेन्नई के लिए दीपक चाहर, महीश तीक्षणा, रवींद्र जडेजा और मथीशा पथिराना ने दो-दो विकेट लिए। तुषार देशपांडे को एक सफलता मिली।

 


संबंधित समाचार