होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस की रफ्तार हुई तेज, देश के कई शहरों में कल से लगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना वायरस की रफ्तार हुई तेज, देश के कई शहरों में कल से लगा नाइट कर्फ्यू

 

भारत में कोरोना वायरस फिर एक बार तेजी से फैल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में भी बीते कई दिनों से लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे है। इसके अलावा कई बड़े राज्यों ने तो अपने बड़े- बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने की भी घोषणा की है।

बता दे कि गुजरात के सूरत और राजकोट, मध्य प्रदेश के इंदौर, राजस्थान के 8 शहरों में 21 नवंबर की रात से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इंदौर में लोग रात दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं। इसी के साथ ही गुजरात के दोनों शहरों में इसकी समय सीमा रात नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक रखी गई है।

राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 8 शहरों में रात का कर्फ्यू  लगाने का फैसला लिया है। शनिवार की शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मंत्री परिषद की बैठक हुई जिसके दौरान यह निर्णय लिया गया। इसके तहत प्रदेश के सबसे ज्यादा आठ जिलों- जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर और भीलवाड़ा में 20 दिसंबर तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है। वहीं राजधानी जयपुर में धारा 144 लगाई गयी है।

हालांकि, नाइट कर्फ्यू के दौरान फैक्टरी में काम करने वाले मजदूरों और आवश्यक सेवा में शामिल लोगों को छूट दी गई है। 

यह भी पढ़ें- देश में फिर कोरोना की रफ्तार तेज, पिछले 24 घंटे में 45,209 नए केस आए सामने, 501 लोगों की हुई मौत


संबंधित समाचार