होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बराक ओबामा की किताब में कांग्रेस नेता का जिक्र, लिखा- राहुल गांधी में योग्यता और जुनून की कमी

बराक ओबामा की किताब में कांग्रेस नेता का जिक्र, लिखा- राहुल गांधी में योग्यता और जुनून की कमी

 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कांग्रेस राहुल गांधी को लेकर बड़ी बात कही है। पूर्व राष्ट्रपति का कहना है, राहुल गांधी में एक ऐसे 'घबराए हुए और अनगढ़' छात्र के गुण हैं जो अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत रखता है। लेकिन राहुल गांधी के पास 'विषय में महारत हासिल' करने की योग्यता और जुनून की कमी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, न्यूयॉर्क टाइम्स ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के संस्मरण 'ए प्रॉमिस्ड लैंड' की समीक्षा की है। इसमें बराक ओबामा ने विश्व के राजनीतिक नेताओं के अलावा अन्य विषयों पर भी बात की है। इसके अलावा बराक ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में कहा है कि उनमें एक ऐसे 'घबराए हुए और अनगढ़' छात्र के गुण हैं जिसने अपना पूरा पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है। और वह अपने टीचर को प्रभावित करने की चाहत रखता है। लेकिन, उसमें 'विषय में महारत हासिल' करने की योग्यता या फिर जूनून की कमी है। बराक ओबामा ने संस्मरण में राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी का भी जिक्र किया है। सोनिया के लिए राहुल गांधी ने कहा कि हमें चार्ली क्रिस्ट और रहम एमैनुएल जैसे पुरुषों के हैंडसम होने के बारे में बताया जाता है। लेकिन महिलाओं के सौंदर्य के बारे में नहीं। सिर्फ एक या दो उदाहरण ही अपवाद हैं जैसे सोनिया गांधी।

समीक्षा में यह भी कहा गया है कि अमेरिका के पूर्व रक्षा मंत्री बॉब गेट्स और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दोनों में बिलकुल भावशून्य सच्चाई/ईमानदारी है। इनके अलावा समीक्षा में यह भी कहा है, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन शारीरीक रूप से वह साधारण है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, बराक ओबामा का 768 पन्नों का यह संस्मरण 17 नवंबर को बाजार में आने वाला है।


संबंधित समाचार