होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वाराणसी पहुंचेंगे आज सीएम योगी, दिसंबर में काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री

वाराणसी पहुंचेंगे आज सीएम योगी, दिसंबर में काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री

 

Varanshi Visit of CM Yogi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 13 से 15 दिसंबर तक काशी (Kashi) में प्रवास करेंगे। 13 दिसंबर को वह काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) का लोकार्पण करेंगे। वहीं, दूसरे दिन धाम परिसर में ही वह देशभर के भाजपा (BJP) व सहयोगी दलों के मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इतना ही नहीं, इसी दिन वह देशभर के महापौर (Mayor) से भी मुखातिब होंगे। आखिरी दिन शहंशाहपुर में कंप्रेस्ड बायोगैस प्लांट (Compressed Biogas Plant) का निरीक्षण करने के बाद वह किसानों की सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह कुछ प्रगतिशील किसानों से संवाद भी कर सकते हैं।


प्रदेश शासन ने इस कार्यक्रम तैयार किया है और इसकी अनुमति के लिए पीएमओ (PMO) को भी भेजा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी शनिवार को इन्हीं कार्यक्रमों पर रूपरेखा बनाएंगे। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री काशी में 13 दिसंबर की सुबह करीब 9.30 बजे आगमन कर सकते हैं। वह बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से डोमरी हेलीपैड पर उतरेंगे। वहां से क्रूज से विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे।

यहां वह बाबा का दर्शन-पूजन कर कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद देशभर से आए संत, महंत, योगी, महामंडलेश्वर आदि धर्माचार्यों से मिलेंगे और संबोधित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक पीएम का मंदिर में करीब पौने दो घंटे का कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया है। 14 दिसंबर को वह फिर विश्वनाथ धाम जाएंगे। यहां मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह देशभर से आमंत्रित महापौरों के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड के परिवार ने युवक को उतारा मौत के घाट, पानी के टैंक में मिला शव, तीन गिरफ्तार


संबंधित समाचार