होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब के सीएम ने वायुसेना के हवाई हमलों को पाकिस्तान और आंतकवादियों के लिए बताया कड़ा संदेश

पंजाब के सीएम ने वायुसेना के हवाई हमलों को पाकिस्तान और आंतकवादियों के लिए बताया कड़ा संदेश

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के एलओसी (LOC) पार करके पाकिस्तान में कई आंतकी ठिकानों को तबाह कर दिया. मीडिया अनुसार वायुसेना की इस कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के 200 से 300 तक आंतकियों के मारे जाने की बात सामने आई है. इस हमले के बाद सीमा से सटे राज्यों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री (CM) कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पूरे राज्य को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है. हम किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं.

कैप्टन ने कहा है कि कल मैं सीमा से सटे इलाकों का दौरा करूंगा और स्थिति का जायाजा लूंगा. उन्होंने कहा है कि मैंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात की है और मैंने उनसे कहा है कि अगर देश की सुरक्षा के लिए कुछ भी करना पड़ेगा तो पंजाब पूरी तरह से तैयार है. इससे पहले वायुसेना की कार्रवाई पर सीएम ने कहा था कि वायुसेना के हवाई हमले पाकिस्तान और आंतकवादियों के लिए कड़े संदेश हैं.                                         

उन्होंने कहा था कि यह मत सोचिए कि आप पुलवामा हमले जैसी हरकत करेंगे और बच जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सेना के जवानों को शाबासी देता हूं और इस कार्रवाई के प्रति समर्थन जताता हूं. आपको बता दें कि वायुसेना ने पुलवामा हमले का बदला लेते हुए मंगलवार सुबह एलओसी (LOC) पार करके पाकिस्तान के इलाकों में 1000 किलो वजन वाले बम बरसाए थे.  वायुसेना ने 12 मिराज 2000 लडाकू विमान के जरिए पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के कई आंतकी ठिकानों को नष्ठ कर दिया था. इस दौरान जैश के अल्फा- 3 कंट्रोल रुम को भी तबाह कर दिया था। सेना ने बालाकोटा, मुजफ्फराबाद और चकौटी के कैंप को निशाना बनाया था.


संबंधित समाचार