होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा ने जीता स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 का पुरस्कार, CM मनोहर लाल ने जनता को किया समर्पित

हरियाणा ने जीता स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 का पुरस्कार, CM मनोहर लाल ने जनता को किया समर्पित

 

कल हरियाणा को स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 का पुरस्कार मिला है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर नई दिल्ली में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह पुरस्कार हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर को दिया जिन्होंने यह पुरस्कार जनता को समर्पित किया है। बता दें कार्यक्रम में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय राज्य मंत्री मनोज सिन्हा भी उपस्थित रहे।

 

केंद्रीय पेयजल और स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने नई दिल्ली में आयोजित समारोह में हरियाणा के गुरुग्राम, करनाल और रेवाड़ी के संबंधित अफसरों को सर्वोच्च जिला श्रेणी के पुरस्कार भी प्रदान किए।

 

मुख्यमंत्री ने स्वच्छता के क्षेत्र में सर्वोच्च पुरस्कार हासिल करने के उपरांत प्रदेशवासियों को बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन का रूप दिए जाने के परिणामस्वरूप ही स्वच्छता के क्षेत्र में हरियाणा प्रदेश को आज सर्वोच्च राज्य का स्थान मिल सका है। सीएम ने कहा कि वर्ष 2019 तक हरियाणा के सभी गांवों में ठोस और तरल कचरा प्रबंधन इकाइयां स्थापित किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया हुआ है।

 


संबंधित समाचार